Saturday, Apr 13 2024 | Time 12:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रधानमंत्री के हाथों मध्यप्रदेश को मिली लगभग 400 करोड़ रुपए की सौगात : यादव

भोपाल, 20 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों राज्य को लगभग चार सौ करोड़ रुपए की सौगात मिली है, जिससे उच्च शिक्षा के क्षेत्र में कई नए कार्य किए जा सकेंगे।
डॉ यादव आज राजधानी भोपाल के बरकतउल्लाह विश्वविद्यालय में प्रधानमंत्री उच्चतर शिक्षा अभियान के अंतर्गत विश्वविद्यालयों के सुदृढ़ीकरण हेतु परियोजना के डिजिटल लाॅन्च कार्यक्रम में शामिल हुए। इस परियोजना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली लॉन्च किया था। डॉ यादव इसी कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से चर्चा कर रहे थे।
इस दौरान उन्होंने कहा कि वे प्रधानमंत्री श्री मोदी को इस बात के लिए धन्यवाद देना चाहेंगे, जिन्होंने जम्मू कश्मीर में आजादी के बाद जिस स्थान पर लगातार अस्थिरता बनी रही, जहां विकास की धारा अवरोध हुई, जहां से आतंकवाद पनपा, ऐसी जगह शांति का संदेश देकर न केवल ट्रेन की सौगात दी, बल्कि उच्च शिक्षा से लेकर के सभी क्षेत्रों में जम्मू कश्मीर को देश के अग्रगण्य राज्यों में स्थापित किया।
उन्होंने कहा कि देश की एकता-अखंडता के लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी का यह योगदान कभी न भूलने वाला काम है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में लगभग 400 करोड़ रुपये सौगात मिली है, उसमें तीन विश्वविद्यालय, बरकतउल्लाह विश्वविद्यालय भोपाल, विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन, जीवाजी विश्वविद्यालय ग्वालियर, तीनों विश्वविद्यालयों को 100-100 करोड़ और बाकी विश्वविद्यालयों को मिलाकर कुल 400 करोड़ रुपए की सौगात दी गई है। इनसे उच्च शिक्षा के विभाग में नए इनोवेशन, शोध, अधोसंरचना के ऐसे कई कामों की सौगात मिलेगी।
उन्होंने कहा कि वे इसके लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी के प्रति आभारी हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री की आशा और अपेक्षा के अनुसार मध्यप्रदेश का उच्च शिक्षा विभाग और मध्यप्रदेश सरकार देश के नंबर वन में राज्यों में शामिल होगा।
गरिमा
वार्ता
More News
बोरवेल में गिरे बच्चे को लेकर यादव के निर्देश, शुक्ल जाएंगे घटनास्थल

बोरवेल में गिरे बच्चे को लेकर यादव के निर्देश, शुक्ल जाएंगे घटनास्थल

13 Apr 2024 | 11:52 AM

भोपाल, 13 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के रीवा में बोरवेल में गिरे एक बच्चे के बचाव के मामले को लेकर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के निर्देश पर उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल घटनास्थल जाएंगे।

see more..
यादव आज चार लोकसभाओं में करेंगे चुनाव प्रचार

यादव आज चार लोकसभाओं में करेंगे चुनाव प्रचार

13 Apr 2024 | 9:54 AM

भोपाल, 13 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज राज्य के चार लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार करेंगे।

see more..
image