Tuesday, Apr 23 2024 | Time 10:21 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिक्षक देश के भविष्य का निर्माण करते हैं: शुक्ल

भोपाल, 21 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा है कि शिक्षा का किसी भी राष्ट्र के सशक्तीकरण में महत्वपूर्ण योगदान होता है। शिक्षक देश के भविष्य का निर्माण करते हैं। मां के बाद किसी भी व्यक्ति के जीवन में शिक्षक का सबसे बड़ा योगदान होता है। शिक्षकों का सम्मान देश का सम्मान है।
श्री शुक्ल और राज्य मंत्री लोक स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा नरेन्द्र शिवाजी पटेल यहां एक कार्यक्रम में शामिल हुए। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि यह आवश्यक है कि शिक्षा में गुणवत्ता के साथ संस्कारों का समावेश हो। संस्कार के बिना शिक्षा बिना महक के फूल के समान है। संस्कारवान शिक्षा से समाज का कल्याण होता है, देश सशक्त होता है। आज यह आवश्यक है कि युवा व्यक्तिगत सफलता के साथ सामाजिक सरोकार में भी आगे आयें।
राज्य मंत्री श्री पटेल ने कहा कि देश के नवनिर्माण में सभी शिक्षक अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। उन्होंने सभी सम्मानित शिक्षकों को शुभकामनाएँ दीं। उच्च शिक्षा, स्कूल शिक्षा क्षेत्र के विभिन्न विधाओं में उत्कृष्ट योगदान देने वाले शिक्षकों को उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल और राज्य मंत्री श्री पटेल ने सम्मानित किया।
बघेल
वार्ता
image