Saturday, Apr 13 2024 | Time 11:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ में तीन दिनों में करोड़ो रूपए की जीएसटी चोरी का हुआ खुलासा

रायपुर 24 फरवरी(वार्ता)छत्तीसगढ़ में राज्य के जीएसटी विभाग ने पिछले तीन दिनों में कई स्थानों पर औद्योगिक प्रतिष्ठानों में छापा मारकर करोड़ों रूपयों के टैक्स की चोरी पकड़ी है।
विभाग द्वारा न केवल आई टी टूल्स का प्रयोग कर चोरी पकड़ने में किया जा रहा है, बल्कि ई-वे-बिल की जांच से प्राप्त सूचनाओं, फील्ड से एकत्र की जा रही सूचनाओं के आधार पर भी कार्यवाई की जा रही है।
स्टेट जीएसटी विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रायपुर, दुर्ग, रायगढ़, जांजगीर और मनेन्द्रगढ़ में 11 व्यापारियों आरएआईएस पेट्रोलियम रायपुर, ए. एस. माइनिंग मनेन्द्रगढ़, स्काइ अलोय एंड पावर लिमिटेड रायगढ़, केंडिड सिक्योरिटी रायपुर, पिलानिया स्टील दुर्ग, पिलानिया इंडस्ट्रीज़ दुर्ग, रेफ़ेक्स इंडस्ट्रीज़ जांजगीर, अग्रवाल स्टील एंड पाइप रायपुर, श्याम स्टील इंडस्ट्रीज़ रायपुर, ईश्वर इस्पात, रायपुर एवं ईश्वर टीएमटी के यहाँ छापा मार कर लगभग सात करोड़ 60 लाख रूपए का टैक्स मौके पर ही पकड़कर उसे सरेंडर करवाया।
जीएसटी विभाग द्वारा ईवे बिल जांच की कार्रवाई भी नियमित रूप से की जा रही है, जिसके लिए विभिन्न टीमें गठित की गई है। केवल फरवरी माह में ही अब तक टीमों द्वारा रायपुर संभाग में 33, बिलासपुर संभाग मे 34 और दुर्ग संभाग में 9 गाड़ियों को ई वे बिल मे अनियमितता पाये जाने पर जब्त किया गया है। इनमे से 28 गाड़ियों से लगभग 57 लाख रु की पेनाल्टी भी वसूल की जा चुकी है।बोगस फ़र्मे बनाकर उनके नाम से माल परिवाहित करने वालों पर विभाग की विशेष नजर है।
साहू
वार्ता
More News
यादव आज चार लोकसभाओं में करेंगे चुनाव प्रचार

यादव आज चार लोकसभाओं में करेंगे चुनाव प्रचार

13 Apr 2024 | 9:54 AM

भोपाल, 13 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज राज्य के चार लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार करेंगे।

see more..
रानी कमलापति स्टेशन से सहरसा और मैसूर के लिए चलेगी साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन

रानी कमलापति स्टेशन से सहरसा और मैसूर के लिए चलेगी साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन

12 Apr 2024 | 8:54 PM

भोपाल,12 अप्रैल (वार्ता) रेलवे ने मध्यप्रदेश के भोपाल में स्थित रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से बिहार में स्थित सहरसा स्टेशन तथा कर्नाटक में स्थित मैसूर स्टेशन के लिए साप्ताहिक स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है।

see more..
image