Tuesday, Apr 23 2024 | Time 10:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भिंड में आरएसएस कार्यालय परिसर में बम जैसी वस्तु मिली, पुलिस ने किया जप्त

भिंड, 25 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिंड की रिहायशी बस्ती हनुमान बजरिया में स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यालय में हैंड ग्रेनेड जैसी वस्तु मिलने से हड़कंप मच गया। पुलिस ने मौके से इसे बरामद कर लिया है। हालांकि यह क्या है, इसको लेकर कोई जानकारी नहीं दी गयी है।
पुलिस अधीक्षक असित यादव ने बताया कि आरएसएस कार्यालय परिसर में एक संदिग्ध वस्तु मिली है। इसकी जांच की जा रही है। स्वयंसेवक राम मोहन ने 23 फरवरी की शाम को कार्यालय परिसर में झंडावंदन की जगह बच्चों को इस संदिग्ध वस्तु से खेलते देखा था। इसे कार्यालय से जुड़ी चीज समझ कर कार्यालय परिसर में ही सुरक्षित रख लिया। उसके अनुसार बाद में वह इसे रखकर भूल गया।
कल शाम को याद आने पर जब एक व्यक्ति को उसे दिखाया तो उसने इसके बम होने की आशंका जताई। इसके बाद तुरंत पुलिस को सूचना दी गयी। भाजपा विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह, पुलिस अधीक्षक असित यादव, शहर कोतवाली के नगर निरीक्षक प्रवीण चौहान, डाग स्कवायड को लेकर मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की।
हालांकि बम डिस्पोजल दस्ते को मौके पर नहीं बुलाया गया और सीधे कोतवाली ले जाया गया, जिससे अनुमान है कि जिंदा बम नहीं है। फिर भी पुलिस जांच में जुट गयी है।
सं बघेल
वार्ता
image