Saturday, Apr 13 2024 | Time 21:11 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भारत आर्थिक रुप से सशक्त हुआ है-शुक्ल

भोपाल, 26 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा कि आज भारत आर्थिक, भू-राजनीतिक, सामाजिक विभिन्न क्षेत्रों में अभूतपूर्व रूप से सशक्त हुआ है।
श्री शुक्ल सांची रेलवे स्टेशन परिसर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में विकास की गंगा बह रही है। अधोसंरचनात्मक विकास हो या स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा, शहरी विकास हो या ग्रामीण क्षेत्रों का सशक्तीकरण, हर क्षेत्र में विकास के सुनियोजित कार्य से देश का कायाकल्प हो रहा है। वह दिन अब दूर नहीं जब भारत विश्वगुरु बनेगा। अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा वर्चुअली सांची रेलवे स्टेशन सहित देश में 554 रेलवे स्टेशनों का पुर्नविकास एवं 1500 आरओबी और आरयूबी कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया गया।
अमृत भारत स्टेशन योजना में 8 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से रायसेन जिले के सांची रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास और सौंदर्यीकरण किया जाएगा। स्थानीय कला-संस्कृति के तत्वों के साथ स्टेशन का आंतरिक सौंदर्यीकरण और विकास, हाईलेवल प्लेटफार्म, स्टेशन पहुंच मार्ग का सुधार, पैदल मार्ग सहित अन्य सुविधायें विकसित की जाएगीं। सांसद रमाकांत भार्गव, पूर्व मंत्री और सांची विधायक डॉ. प्रभुराम चौधरी सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि, रेलवे के अधिकारी उपस्थित थे।
नाग
वार्ता
More News
बैतूल से अर्जुन भलावी होंगे बसपा प्रत्याशी

बैतूल से अर्जुन भलावी होंगे बसपा प्रत्याशी

13 Apr 2024 | 8:22 PM

भोपाल, 13 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने मध्यप्रदेश के बैतूल संसदीय क्षेत्र से आज श्री अर्जुन भलावी को पार्टी प्रत्याशी घोषित किया।

see more..
मोदी की छिंदवाड़ा की पायल से मुलाकात

मोदी की छिंदवाड़ा की पायल से मुलाकात

13 Apr 2024 | 8:09 PM

भोपाल, 13 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देश के जाने-माने गेमर्स से मुलाकात के दौरान मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा की बेटी पायल धरे से भेंट को लेकर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि राज्य की इस बेटी पर पूरे प्रदेश को गर्व है।

see more..
image