Friday, Apr 19 2024 | Time 21:58 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


ओलावृष्टि से हुए नुकसान के सर्वे के सभी कलेक्टरों को दिए निर्देश : शुक्ल

भोपाल, 27 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने आज कहा कि राज्य में ओलावृष्टि से हुए नुकसान के बाद सभी कलेक्टरों को फसलों को हुए नुकसान के सर्वे करने के निर्देश दिए जा चुके हैं।
श्री शुक्ल ने कहा कि कल रात ओलावृष्टि और अतिवृष्टि से हुई फसल हानि का सर्वे करने के निर्देश प्रदेश के सभी कलेक्टर्स को दिए जा चुके हैं। प्रभावित किसानों की फसलों का सर्वे गंभीरता से करने, प्रावधान अनुसार राहत राशि उपलब्ध कराये जाने के निर्देश भी दिए गए हैं।
राज्य के विभिन्न हिस्सों में कल से बारिश और ओलावृष्टि के मामले सामने आ रहे हैं। राजधानी भोपाल में भी आज कई स्थानों पर आंधी के साथ तेज बौछारों का सामना हुआ। बादलों की जमावट के बीच दोपहर से ही राजधानी और आसपास के क्षेत्रों में तेज बारिश का दौर शुरु हो गया।
कल देर रात राज्य के हरदा, बैतूल समेत कई स्थानों पर तेज ओले गिरे, जिससे फसलों को नुकसान की खबरें प्राप्त हुई हैं। मौसम के अचानक करवट बदलने के बाद आज सुबह से गुना, शिवपुरी और अशोकनगर जिले से भी बारिश के समाचार प्राप्त हो रहे हैं।
गरिमा
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image