Saturday, Apr 13 2024 | Time 12:08 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बदलता हुआ भारत प्रधानमंत्री मोदी की देन: भजनलाल

मुरैना, 27 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आज कहा कि वर्ष 2013 से पहले भारत में आतंकवादी आकर कहीं भी घटना को अंजाम देकर आतंक फैलाकर निकल जाते थे। लेकिन 2014 के बाद का बदलता हुआ भारत हम और आप देख रहें है, यह बदलता हुआ भारत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की देन है।
श्री शर्मा ने यह बात मुरैना प्रवास के दौरान एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर मध्यप्रदेश सरकार के कृषि मंत्री एदल सिंह कंषाना, नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री राकेश शुक्ला, भाजपा जिला अध्यक्ष योगेशपाल गुप्ता, धौलपुर के भाजपा जिलाध्यक्ष सतेन्द्र पाराशर, पूर्व मंत्री गिर्राज डंडोतिया, पूर्व विधायक परशुराम मुदगल, समाजसेवी सहित बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।
राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान, मध्यप्रदेश दोंनो मिले हुये राज्य है, जिसमें धौलपुर और मुरैना में कोई अंतर नहीं है। पहले भरतपुर धौलपुर जिले में आता था। वे भरतपुर का रहने वाले हैं। यहां की गजक की मिठास मुरैना की याद दिलाती है। उन्होंने कहा कि मुरैना वीरों की भूमि रही है, यहां शहीद पंडित रामप्रसाद बिस्मिल जैसे महान योद्धा ने जन्म लिया, जिन्हें वे नमन करते हैं।
उन्होंने कहा कि मुरैना वह भूमि है, जहां स्वतंत्रता की अलख जगाने वाले रामप्रसाद बिस्मिल पैदा हुये थे। मुरैना सांस्कृतिक गरिमा को दिखाता है, शहीद स्मारक शहीदों की कुर्बानी की याद दिलाता है। यहां ऐसे वीर पुरूष जन्में, जिन्होंने मध्यप्रदेश की धरती पर मुरैना का नाम देश में आगे बढाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने जब से पद संभाला है, तब से भारत एक बदलते हुये परिवेश में नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि 21 अक्टूबर 2021 को धारा 370 को 5 मिनिट में खत्म कर दिया था, यही तो 21वीं सदी का भारत है। उन्होंने कहा कि आने वाले कल में भारत दुनिया का मुकुट होगा यह उनका विश्वास है।
सं बघेल
वार्ता
More News
यादव आज चार लोकसभाओं में करेंगे चुनाव प्रचार

यादव आज चार लोकसभाओं में करेंगे चुनाव प्रचार

13 Apr 2024 | 9:54 AM

भोपाल, 13 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज राज्य के चार लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार करेंगे।

see more..
रानी कमलापति स्टेशन से सहरसा और मैसूर के लिए चलेगी साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन

रानी कमलापति स्टेशन से सहरसा और मैसूर के लिए चलेगी साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन

12 Apr 2024 | 8:54 PM

भोपाल,12 अप्रैल (वार्ता) रेलवे ने मध्यप्रदेश के भोपाल में स्थित रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से बिहार में स्थित सहरसा स्टेशन तथा कर्नाटक में स्थित मैसूर स्टेशन के लिए साप्ताहिक स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है।

see more..
image