Saturday, Apr 13 2024 | Time 11:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश के 79.51 लाख किसानों को 1787.12 करोड़ की राशि वितरित

भोपाल, 28 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज महाराष्ट्र के यवतमाल से वर्चुअली पीएम किसान सम्मान निधि की 16वीं किश्त जारी की। मध्यप्रदेश के 79.51 लाख किसानों को 1787.12 करोड़ की राशि वितरित की गयी। अभी तक 16वीं किश्त मिलाकर राशि रुपये 23657 करोड़ का वितरण प्रदेश के किसान परिवारों को दिया जा चुका है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव 16वीं किश्त के वितरण कार्यक्रम में वर्चुअली सम्मिलित हुए। उन्होंने लाभान्वित किसान परिवारों को शुभकामनाएँ दीं।
पीएम किसान सम्मान निधि योजना में प्रदेश की जनसंख्या के मान से हितग्राही पंजीयन संख्या अनुसार प्रदेश का देश में दूसरा स्थान है। मुख्यमंत्री डॉ यादव के निर्देशानुसार राजस्व अभियान में सभी जिलों द्वारा बेहतर कार्य किया गया है। इसके फलस्वरूप अधिक से अधिक पीएम किसान हितग्राहियों को योजना का लाभ मिल रहा है। शेष हितग्राहियों द्वारा ई-केवाईसी एवं आधार/बैंक खाता लिंक करने की कार्यवाही पूर्ण करने के बाद योजना का लाभ दिया जायेगा। प्रदेश के सभी पात्र हितग्राहियों को योजना का लाभ दिये जाने का लक्ष्य है।
प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में किसानों को केन्द्र सरकार द्वारा प्रतिवर्ष 6 हजार रुपये की सम्मान राशि 3 किश्तों में दी जाती है। प्रदेश सरकार द्वारा किसानों को मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के अंतर्गत प्रतिवर्ष 6 हजार रुपये की सम्मान निधि दी जाती है। किसानों को प्रतिवर्ष 12 हजार रुपये किसान सम्मान निधि के रूप में दिये जाते हैं।
बघेल
वार्ता
More News
यादव आज चार लोकसभाओं में करेंगे चुनाव प्रचार

यादव आज चार लोकसभाओं में करेंगे चुनाव प्रचार

13 Apr 2024 | 9:54 AM

भोपाल, 13 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज राज्य के चार लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार करेंगे।

see more..
रानी कमलापति स्टेशन से सहरसा और मैसूर के लिए चलेगी साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन

रानी कमलापति स्टेशन से सहरसा और मैसूर के लिए चलेगी साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन

12 Apr 2024 | 8:54 PM

भोपाल,12 अप्रैल (वार्ता) रेलवे ने मध्यप्रदेश के भोपाल में स्थित रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से बिहार में स्थित सहरसा स्टेशन तथा कर्नाटक में स्थित मैसूर स्टेशन के लिए साप्ताहिक स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है।

see more..
image