Thursday, Apr 18 2024 | Time 12:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


संदेशखाली घटना के विरोध में मध्यप्रदेश की महिलाओं ने किया प्रदर्शन

भोपाल, 29 फरवरी (वार्ता) पश्चिम बंगाल की संदेशखाली की घटना के विरोध में आज मध्यप्रदेश की महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन किया और संदेशखाली की घटना के अपराधियों पर कठोर कार्रवाई की मांग को लेकर महिलाओं द्वारा राष्ट्रपति के नाम पर ज्ञापन सौंपा गया।
भारतीय जनता पार्टी और उससे जुड़े संगठनों की महिलाएं राजधानी भोपाल के रौशनपुरा चौराहे पर बड़ी संख्या में एकत्र होकर घटना पर आक्रोश जताया। आरोपियों के विरोध में महिलाओं द्वारा रौशनपुरा चौराहे पर विरोध प्रदर्शन किया गया एवं उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की गयी।
जनजातीय समाज की महिलाओं पर जारी अत्याचार और उत्पीड़न के विरोध में पद्मश्री चित्रकार दुर्गाबाई ने इसे समाज पर कुठाराघात बतलाया। वहीं, शशि ठाकुर ने घटनाक्रम पर बोलते हुए कहा की यह बड़ा शर्मनाक है कि एक महिला मुख्यमंत्री के राज्य में ही महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं।
उन्होंने शेख शाहजहां की गिरफ़्तारी को आवश्यक बताया तथा पीड़ित महिलाओं के साथ खड़े होने की बात कही। उनके साथ ही समाज की कई अन्य प्रबुद्ध महिलाओं ने भी इस घटना की निंदा की, जिसके पश्चात हाथों में तख्तियां लेकर मातृशक्ति द्वारा सैकड़ों की संख्या पैदल मार्च करते हुए राजभवन पहुंचकर राज्यपाल मंगुभाई पटेल को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया और आरोपियों पर कठोर कार्रवाई की मांग की गयी। इस अवसर पर संदेशखाली में हुए महिला शोषण के विरुद्ध एक निंदा प्रस्ताव भी रखा गया।
बघेल
वार्ता
image