Thursday, May 23 2024 | Time 21:43 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


‘गैर’ को यूनेस्को की सांस्कृति धरोहर की सूची में सम्मिलित करने करेंगे प्रयास: यादव

इंदौर, 30 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि इंदौर की जनता के साथ रंगों के ये त्यौहार ‘गैर’ को यूनेस्को की सांस्कृति धरोहर की सूची में सम्मिलित करने का प्रयास करेंगे।
डॉ यादव रंगपंचमी के मौके पर इंदौर की विश्वविख्यात होली परंपरा 'गैर' में शामिल हुए। मुख्यमंत्री के साथ मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और भारतीय जनता पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी उपस्थित रहे।
मुख्यमंत्री ने यहां संवाददाताओं से चर्चा में कहा कि इंदौर के भाई-बहनों ने ‘गैर’ को यूनेस्को की सांस्कृति धरोहर की सूची में शामिल करने के लिए अभियान चलाया है। उन्होंने कहा कि वे मध्यप्रदेश सरकार के माध्यम से प्रयास करेंगे की ‘गैर’ यूनेस्को का हिस्सा बने। उन्होंने कहा कि गुजरात के ‘गरवा’ को भी यूनेस्को की सांस्कृति धरोहर की सूची में शामिल किया गया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश की जनता को रंगपंचमी की हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई देते हैं। रंगों के इस त्यौहार के माध्यम से परमात्मा परस्पर भाईचारा बढ़ाता रहे, हम सब एक दूसरे को लेकर चलें, हम सब अपनी आत्मीयता लुटाते हुए मानवता के मूल सिद्धांतों की ओर आगे बढ़ें, यही कामना करते हैं।
बघेल
वार्ता
image