Monday, May 27 2024 | Time 12:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पंजाब और हरियाणा के दो हथियार तस्कर 24 हथियारों के साथ गिरफ्तार

खरगोन 8 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में पुलिस ने पंजाब और हरियाणा के दो हथियार तस्करों को 24 हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है।
पुलिस अधीक्षक धर्मराज मीणा ने आज पत्रकारों से चर्चा में बताया कि मुखबिर की सूचना पर गोगावा थाना क्षेत्र के सिगनूर में दो हथियार तस्करों को गिरफ्त में लिया गया है। उनके पास से अवैध रूप से निर्मित 24 पिस्टल जब्त की गयी। दोनों आरोपियों की शिनाख्त पंजाब के भटिंडा क्षेत्र के गुरमीत सिंह उर्फ निक्का सिंह और हरियाणा के हिसार क्षेत्र के विक्रम जाट के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि उक्त हथियार उन्होंने सिगनूर निवासी सिकलीगर रमेश से खरीदे थे, लेकिन रमेश घेराबंदी के बावजूद भागने में सफल रहा।
एसपी ने बताया कि गुरमीत ड्रग्स के धंधे में भी लिप्त है और उसके सोशल मीडिया अकाउंट से अपराधियों और गैंगस्टरों से संबंध की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि जब्त की गई पिस्तौल में से कुछ बेहद आधुनिक और ऑटोमेटिक है, जिनका इस्तेमाल बड़ी आपराधिक गतिविधियों में आसानी से किया जा सकता था।
दोनों के अंतर राज्यीय संपर्कों का भी पता चला है, जिसका डिटेल इन्वेस्टिगेशन किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि पुलिस रिमांड लेकर आरोपियों की जानकारी पंजाब और हरियाणा पुलिस को भी दी जा रही है।
उल्लेखनीय है कि बड़वानी पुलिस ने भी 3 दिन पूर्व पंजाब के दो हथियार तस्करों को गिरफ्त में लिया था। जो हथियारों का उपयोग ड्रग्स के अवैध धंधे में करते थे। इसके अलावा एन आई ए को वांटेड आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया था।
सं नाग
वार्ता
More News
मोदी ने सनातन संस्कृति को शिक्षा में जोड़ा: यादव

मोदी ने सनातन संस्कृति को शिक्षा में जोड़ा: यादव

26 May 2024 | 11:36 PM

वाराणसी (उत्तरप्रदेश), 26 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अपने दूसरे कार्यकाल में राष्ट्रीय शिक्षा नीति लाई गई, जिसके माध्यम से पूरे देश में शिक्षा के पाठ्यक्रमों में भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण के साथ सनातन संस्कृति की शिक्षा को जोड़ा गया है।

see more..
image