Thursday, Jun 13 2024 | Time 10:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में 16 प्रत्याशियों ने नाम वापस लिए, अब 74 प्रत्याशी शेष

भोपाल, 29 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश में चौथे चरण के लिए आठ संसदीय क्षेत्रों में आज नाम वापसी के अंतिम दिन इंदौर के कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम समेत 16 प्रत्याशियों ने अपने नाम वापस ले लिए और अब 74 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं।
इंदौर में श्री बम समेत कुल नौ प्रत्याशियों ने नाम वापस लिए हैं। अब इंदौर में प्रत्याशियों की संख्या 23 से घटकर 14 रह गयी है। अब इंदौर के मौजूदा सांसद एवं भाजपा प्रत्याशी शंकर ललवानी का संसद में पहुंचने का मार्ग काफी आसान प्रतीत हो रहा है।
राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन के अनुसार राज्य में लोकसभा चुनाव के चौथे और अंतिम चरण के लिये भरे गये नामनिर्देशन पत्रों की वापसी प्रक्रिया आज पूरी हो गयी और अब 74 प्रत्याशी चुनाव मैदान में डटे हैं। नाम वापस लेने के अंतिम दिन सोमवार को 16 प्रत्याशियों ने अपने नाम वापस ले लिये।
श्री राजन ने बताया कि देवास (अजा) में आठ, उज्जैन (अजा) में नौ, मंदसौर में आठ, रतलाम (अजजा) में 12, धार (अजजा) में सात, इंदौर में 14, खरगोन (अजजा) में पांच और खंडवा में 11 प्रत्याशी चुनाव मैदान में शेष रह गये हैं। इन प्रत्याशियों के शपथपत्र और अन्य जानकारियां भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। चौथे चरण के लिए सोमवार 13 मई को मतदान होगा। मतगणना चार जून को होगी।
उन्होंने कहा कि देवास(अजा) में एक, रतलाम(अजजा) में एक, धार (अजजा) में एक, इंदौर में नौ, खरगोन(अजजा) में एक और खंडवा में तीन प्रत्याशियों ने अपने नाम वापस ले लिये हैं।
इंदौर आज उस समय अचानक देश भर में चर्चा में आ गया, जब नाम वापसी के अंतिम दिन कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम ने अपना नाम वापस ले लिया। सोशल मीडिया पर वायरल हुए फोटो और वीडियो में वे इंदौर के दिग्गज भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय और विधायक रमेश मेंदौला के साथ दिखायी दे रहे हैं। श्री विजयवर्गीय ने इस संबंध में सोशल मीडिया पर लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता से प्रभावित होकर श्री बम ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है।
श्री बम ने देर शाम इंदौर में औपचारिक तौर पर भाजपा की सदस्यता लेने की बात कही है। इंदौर जिला प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी का गृह जिला है।
प्रशांत
वार्ता
image