Tuesday, Jun 18 2024 | Time 05:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


खड़गे ने मोदी व भाजपा पर जमकर बोला जुबानी हमला

जांजगीर चाम्पा 30 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर जुबानी हमला बोला।
श्री खड़गे ने कांग्रेस प्रत्याशी शिव कुमार डहरिया के समर्थन में जांजगीर चाम्पा के भालेराव मैदान में आज एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए इस आशय की बात कही। उन्होंने कहा कि यह चुनाव देश को एकता के साथ रखने का चुनाव है। यह चुनाव, हमारे संविधान को बचाने और लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है।
श्री खड़गे ने आरोप लगाया कि श्री मोदी झूठों के सरदार हैं, वो झूठ पर झूठ बोलते हैं। वो कभी गरीबों का पक्ष नहीं लेते, केवल बात करते हैं। भाजपा वाले गरीबों की बात नहीं करते हैं, लेकिन अडानी-अंबानी की आमदनी बढ़ाते हैं। सुबह से शाम तक हमें और कांग्रेस को गालियां देते हैं। पार्टी की नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को गाली देते हैं। मुझे भी कभी-कभी गालियां देते हैं।
श्री खड़गे ने कहा कि श्री मोदी और उनके चेले बार-बार 400 पार का नारा दे रहे हैं, लेकिन यह नारा गरीबों की भलाई, पिछड़े, आदिवासियों और दलितों के लिए नहीं बल्कि सभी वर्गों को अधिकारों को खत्म करने के लिए 400 पार की बातें कर रहे हैं। हर जगह कह रहे हैं कि हमें बहुमत मिला तो हम संविधान बदलकर दिखाएंगे।
श्री खड़गे ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर निशाना साधते हुए हुए कहा कि वह कहते हैं कि संविधान बदलने वाले नहीं हैं। रिजर्वेशन खत्म करने वाले नहीं हैं, यह ऐसे ही चलता रहेगा। उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि अगर आप संविधान बदलने की बात किसी जगह नहीं करते, तो ये बात यहां तक पहुंचती ही नहीं। उन्होंने दावा किया कि भाजपा के सारे सांसद, विधायक और साधु-संत सभी संविधान बदलने की बात कर रहे हैं।
सं.संजय
वार्ता
image