Thursday, Jun 13 2024 | Time 08:55 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


लाडली बहना योजना की राशि कभी बंद नहीं होगी: यादव

भिंड, 01 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन ने आज कहा कि लाड़ली बहना योजना सहित कोई भी योजना बंद नहीं की जाएगी।
डॉ यादव ने जिले के लहार में जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि आने वाली पांच मई को सभी लाड़ली बहनों को 1250 रुपए दिए जाएंगे और यह 1250 रुपए नियमित रूप से मिलते रहेंगे। उन्होंने कहा कि चंबल, पार्वती और काली सिंध योजना में चंबल सहित पूरे बेल्ट में बहुत कार्य किया जा रहा है। बुंदेलखंड में केन और बेतवा नदी पर 45 हजार करोड़ की योजना चलाई जा रही है। इस योजना को बीस साल पहले स्वीकृत हो जाना चाहिए था, मगर राजस्थान की कांग्रेस सरकार लगातार अड़ंगा लगाती रही, क्योंकि कांग्रेस का काम ही अड़ंगा लगाना है।मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खेत पर बैठे किसान और सीमा पर तैनात जवान में कोई फर्क नहीं किया और दोनों को ही बराबर सम्मान दिया है। प्रधानमंत्री ने किसानों को किसान सम्मान निधि देकर उनका सम्मान किया है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जिक्र करते हुए कहा कि उनके अहम योगदान से ही आज हम बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर हैं।
डॉ यादव ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि एक साहबजादे कल आपके जिले में आए थे।वो भिण्ड में मंच पर एक लाल किताब हाथ में लेकर कह रहे थे कि अगर अब भाजपा सरकार आई तो वह देश का संविधान बदल देगी। उनको यही नहीं मालूम कि केन्द्र में भाजपा की ही सरकार पिछले दस साल से है। श्री गांधी मंच पर जिस लाल किताब को दिखाकर संविधान कह रहे थे। वह किताब संविधान की नहीं बल्कि बाजार में मिलने वाली लाल किताब थी, जिसमें जादू सिखाया जाता है।
उन्होंने कहा कि भिण्ड जिले के सबसे ज्यादा वीर सपूत देश की सीमा पर भारत माता की सेवा कर रहे हैं। जब हमारी सरकार नहीं थी, तो हमें बड़ी शर्म आती थी, जब आतंकवादी आकर हमारे जवानों के सिर काटकर ले जाते थे और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कहते थे कि हम क्या करें ये पाकिस्तान का काम है और वो दूसरा देश है। लेकिन जब से हमारी सरकार आई है, जवानों को दबाव में नहीं रखा है, उनको खुली छूट दी गई है। हमारे देश के जवानों ने इसका भरपूर जवाब दिया और पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मारा है।
सं बघेल
वार्ता
image