Sunday, Jun 23 2024 | Time 08:01 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


ट्रक से पचास लाख रुपए से अधिक की अवैध शराब जब्त

ग्वालियर, 01 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश की ग्वालियर पुलिस ने आज एक ट्रक से पचास लाख रुपए से अधिक की अंग्रेजी जब्त की। यह अवैध शराब लोकसभा चुनाव में खपाने के लिए लायी जा रही थी।
उप पुलिस अधीक्षक नागेन्द्र सिंह सिकरवार ने बताया कि सूचना मिली थी कि काफी मात्रा में अंग्रेजी शराब को तस्करी कर लाया जा रहा है। सूचना की गंभीरता को देखते हुए शहर के सभी हाइवे पर पुलिस चेकिंग लगाई गई और हर आने जाने वाले ट्रक और लोडिंग की जांच शुरू की। एक टीम को महाराजपुरा थाना प्रभारी धर्मेन्द्र सिंह यादव के नेतृत्च में एसआई बृजमोहन शर्मा, सौरभ श्रीवास्तव, आरक्षक ध्रुव गुर्जर, गोविंद राजावत, भीकम सिकरवार, गिर्राज शर्मा, कुंज बिहारी शर्मा और अनिल गुर्जर को लगाया।
पुलिस टीम ने झांसी बायपास पर अपनी पोजीशन ली और यहां से निकले वाले लोडिंग वाहनों की तलाशी लेना शुरू किया। इसी बीच एक कंटेनर आता दिखाई दिया, जिसे रोकने का प्रयास किया तो चालक ने अपना वाहन रोकने के स्थान पर भगाना शुरू कर दिया। इस पर पुलिस को शंका हुई और कंटेनर का पीछा कर रोक लिया। जिस कंटेनर को पुलिस ने रोका था, उसे देखते हुए पुलिसकर्मियों को भी डर लग रहा था, क्योंकि उस पर सलफ्यूरिक एसिड का टेग लगा था। चालक भी पुलिस को एसिड होने और दुर्घटना होने की चेतावनी दे रहा था। पुलिसकर्मियों ने हिम्मत दिखाई और उस पर चढ़कर चेक किया तो उनके होश उड़ गए, क्योंकि पूरा कंटेनर शराब से भरा हुआ था। शराब बरामद होते ही पुलिस ने चालक को हिरासत में लेकर कंटेनर को कस्टडी में लेकर थाने पहुंचा दिया।
पुलिस ने पकड़े गए ड्राइवर से पूछताछ की तो उसने अपना नाम अचला राम निवासी बाड़मेर जिला राजस्थान बताया है और साथ ही बताया कि वह शराब की खेप राजस्थान के सीकर से लेकर आ रहा था।
सं बघेल
वार्ता
More News
देवड़ा ने सीतारमण से आईजीएसटी सेटलमेंट की राशि देने का अनुरोध किया

देवड़ा ने सीतारमण से आईजीएसटी सेटलमेंट की राशि देने का अनुरोध किया

22 Jun 2024 | 9:20 PM

भोपाल, 22 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण से नवंबर माह 2023 की जीएसटी की रुकी हुई आईजीएसटी सेटलमेंट की राशि 417.60 करोड रुपए रिलीज करने का अनुरोध किया है।

see more..
image