Sunday, Jun 23 2024 | Time 06:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस और उसका घमंडिया गठबंधन ने सनातन संस्कृति को बदनाम करने का किया प्रयास: यादव

भोपाल, 02 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमारी सनातन संस्कृति की रक्षा के लिए दिन-रात जुटे हुए हैं। वे देश का मान-सम्मान दुनियाभर में बढ़ा रहे हैं, लेकिन कांग्रेस और इसके घमंडिया गठबंधन ने हमेशा से देश की सनातन संस्कृति को बदनाम करने का काम किया है।
डॉ यादव ने उज्जैन में उज्जैन उत्तर विधानसभा में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन एवं संत समागम में शिरकत करने के साथ ही देवास लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी महेंद्र सिंह सोलंकी के समर्थन में आगर, राजगढ़ लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी रोडमल नागर के समर्थन में बोड़ा, चाचौड़ा व मकसूदनगढ़ एवं सागर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी लता वानखेड़े के समर्थन में सिरोंज में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सनातन संस्कृति को पूजन वाले, मानने वाले लोग हैं, लेकिन कांग्रेस और इनके नेता सनातन संस्कृति का मजाक उड़ाने वाले हैं। वे आतंकवादियों को जी कहकर संबोधित करते हैं। उन्होंने उनके चुनाव प्रचार के लिए 200 मौलवी बुलवाए हैं। कांग्रेस के न तो वचन का ठिकाना है, न उनकी पार्टी का ठिकाना है और न ही उनका भगवान श्रीराम के साथ कोई ठिकाना है। हम तो भगवान श्रीराम, श्रीकृष्ण, बाबा महाकाल को पूजन वाले लोग हैं।
डॉ यादव ने कहा कि कांग्रेस ने 70 सालों में इतने पाप कर डाले कि इनके पापों की डिक्शनरी भी कम पड़ जाए। इनके पापों का घड़ा भरा चुका है और अब फूटने वाला भी है। हमने 500 वर्षों तक अपने अराध्य के मंदिर का सपना देखा। आजादी के बाद से लगभग 70 वर्षों तक कांग्रेस ने देश में शासन किया, लेकिन वे भगवान श्रीराम को गर्भगृह में विराजमान नहीं करवा पाए।
उन्होंने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह बीडा उठाया तो इसमें भी कई अड़ंगे लगाए। जब उच्चतम न्यायालय का निर्णय आया तो उस पर भी आपत्ति उठायी। इतना ही नहीं उच्चतम न्यायालय के निर्णय का हमारे मुस्लिम भाइयों ने भी स्वागत किया और उन्होंने भी भगवान श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा का आनंद लिया, लेकिन कांग्रेस वाले कोई नहीं आए। अब वे वोट मांगने के लिए आ रहे हैं तो उनसे पूछना कि एक फोटो दिखाओ भगवान श्रीराम के साथ में तो नहीं दिखा पाएंगे।
डॉ यादव ने कहा कि कांग्रेस ने सबसे ज्यादा संविधान में संशोधन कराए और अब भी वे संविधान का अपमान कर रहे हैं। उनके नेता राहुल गांधी एक लाल किताब को संविधान बता रहे हैं। सभाओं में जाकर कह रहे हैं कि भाजपा की सरकार आ गई तो वे संविधान को बदल देंगे। वे कहते हैं कि संविधान खतरे में है, सबका आरक्षण हटा देंगे। उन्हें यह नहीं पता है कि भाजपा की सरकार 10 सालों से है। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने लोकतंत्र के मंदिर में प्रवेश करने से पहले बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर द्वारा लिखे गए संविधान को अपने मस्तिष्क से लगाया था, प्रणाम किया था और उसके बाद वे लोकतंत्र के मंदिर में आए। श्री गांधी को यह नहीं पता है कि आलू जमीन में नीचे उगते हैं या जमीन के उपर लगते हैं, अब वे कह रहे हैं कि संविधान खतरे में है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि संविधान की रक्षा तो सच्चे अर्थों में प्रधानमंत्री श्री मोदी ने ही की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में झूठ बोलकर सरकार बनाई थी। उनकी सरकार में भाजपा द्वारा शुरू की गई योजनाओं को बंद कर दिया गया था। अब कह रहे हैं कि लाडली बहना योजना भी बंद हो जाएगी, लेकिन उन्हें यह नहीं पता है कि यह भाजपा की सरकार है, जिसमें योजनाएं बंद नहीं होती हैं, बल्कि नई-नई योजनाएं शुरू की जाती हैं। लाडली बहना योजना भी बंद नहीं होगी और हमारी बहनों को तय तारीख को इसका पैसा खाते में आता रहेगा।
डॉ यादव ने उज्जैन में चुनाव अभियान के दौरान अपने विधानसभा क्षेत्र उज्जैन के वार्ड क्रमांक 38 के बूथ क्रमांक 60 पर पहुंचकर घर-घर जनसंपर्क कर लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी अनिल फिरोजिया को वोट देने की अपील की। मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि हर कार्यकर्ता का मतदान केंद्र ही उसकी लोकसभा है। इस पर मतदान प्रतिशत बढ़ाने की जिम्मेदारी कार्यकर्ताओं की है।
उन्होंने कहा देश में श्री मोदी की गारंटी सबसे ज्यादा चल रही है और श्री मोदी की गारंटी का ही परिणाम है कि आज मध्यप्रदेश के सभी काम तेजी से हो रहे हैं। आयुष्मान योजना में अब 70 वर्ष से अधिक बुजुर्गों को मुफ्त इलाज मिलेगा। यह श्री मोदी की गारंटी का ही परिणाम है कि अब बीमार पड़ने पर बुजुर्गों को भी 5 लाख तक का इलाज मिल सकेगा।
मुख्यमंत्री ने मक्सी रोड स्थित गली से जनसंपर्क शुरू किया और हर घर जाकर मतदाताओं से मुलाकात की। मंच लगाकर डॉ यादव का अनेक जगह स्वागत हुआ। इस दौरान मुख्यमंत्री ने आयुष्मान योजना के लिए गली में निवास करने वाले प्रकाश पाटनी (उम्र 70 वर्ष), यशोदा बाई और फूलचन्दजी का फॉर्म भरा। रैली के रूप में जनसंपर्क करते हुए मुख्यमंत्री भाजपा संभागीय कार्यालय लोक शक्ति भवन पहुंचे। यहां नवमतदाता सम्मेलन में डॉ यादव ने नव मतदाताओं का सम्मान किया और जो विद्यार्थी मेरिट में आए उनका मेडल पहनाकर सम्मान किया। कांग्रेस से भाजपा में आए कार्यकर्ताओं का पार्टी का अंग वस्त्र पहनाकर स्वागत किया।
मुख्यमंत्री उज्जैन में आयोजित संत समागम में भी पहुंचे। उन्होंने यहां पर उपस्थित संतों का फूलमाला पहनाकर स्वागत किया एवं उनसे आशीर्वाद भी प्राप्त किया।
डॉ यादव ने जावरा पहुंचकर बोहरा समाज के 53वें धर्म गुरू सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन साहब से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने ताल नाका स्थित मुस्तफा तेलवाला के निवास पर पहुंचकर सैयदना साहब से आशीर्वाद लिया। मुख्यमंत्री ने सैयदना साहब का मध्यप्रदेश सरकार की ओर से स्वागत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी पर सैयदना साहब का बहुत आशीर्वाद है। समूचा बोहरा समाज राष्ट्रवादी विचारधारा का समर्थक है। बोहरा समाज देश भक्त होने के साथ आर्थिक रूप से समृद्ध भी है।
बघेल
वार्ता
More News
देवड़ा ने सीतारमण से आईजीएसटी सेटलमेंट की राशि देने का अनुरोध किया

देवड़ा ने सीतारमण से आईजीएसटी सेटलमेंट की राशि देने का अनुरोध किया

22 Jun 2024 | 9:20 PM

भोपाल, 22 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण से नवंबर माह 2023 की जीएसटी की रुकी हुई आईजीएसटी सेटलमेंट की राशि 417.60 करोड रुपए रिलीज करने का अनुरोध किया है।

see more..
image