Sunday, Jun 23 2024 | Time 08:08 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विरासत कर की तुलना जजिया कर से की योगी ने

अशोकनगर, 04 मई (वार्ता) उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने “विरासत कर” की तुलना “जजिया कर” से करते हुए आज दावा किया कि कांग्रेस ने केंद्र में सरकार बनने की स्थिति में इस कर को लागू करने की घोषणा की है, जिसे कोई भी भारतीय स्वीकार नहीं करेगा।
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक श्री योगी आदित्यनाथ ने मध्यप्रदेश के गुना संसदीय क्षेत्र के तहत अशोकनगर में पार्टी प्रत्याशी एवं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित किया। वरिष्ठ भाजपा नेता ने कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र का जिक्र करते हुए कहा कि इतिहास में औरंगजेब सबसे क्रूर मुगल बादशाह माना जाता है। उसने अपने शासनकाल में “जजिया कर” लागू किया था। अब कांग्रेस ने विरासत कर लागू करने की बात अपने घोषणापत्र में की है।
श्री आदित्यनाथ के अनुसार यानी कांग्रेस सरकार बनी, तो सबकी संपत्ति के बारे में जानकारी जुटायी जाएगी और विरासत के रूप में प्राप्त होने वाली बाप-दादों की संपत्ति में से आधी संपत्ति कर के रूप में सरकार रख लेगी। उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति में विरासत का सम्मान किया जाता है, लेकिन कांग्रेस इस विरासत को छीनने का प्रयास कर रही है, जिसे कोई भी भारतीय स्वीकार नहीं करेगा।
उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर जमकर हमले करते हुए कहा कि वह ओबीसी आरक्षण में सेंध लगाने का प्रयास भी कर रही है। कर्नाटक और आंध्रप्रदेश में वह ऐसा करने का प्रयास कर चुकी है। ओबीसी और अन्य आरक्षण में कटौती कर धर्म के आधार पर आरक्षण देने की बात की जा रही है। उन्होंने कहा कि यही नहीं अब बहुसंख्यकों के खानपान पर भी नजर है। उन्होंने कहा कि बहुसंख्यक समाज गौमांस का भक्षण नहीं करता है। लेकिन कहा जा रहा है कि केंद्र में इंडी गठबंधन की सरकार बनने पर सबको एकसमान खानपान की सुविधा देंगे।
श्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब कांग्रेस पथभ्रष्ट हो गयी है। ये पुरानी कांग्रेस नहीं रही। उन्होंने कहा कि वे देश के नौ राज्यों में चुनाव प्रचार करके आए हैं और सभी दूर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में माहौल दिखायी दे रहा है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि उत्तरप्रदेश से भाजपा सभी 80 सीटों पर विजय हासिल करेगी और उन्होंने उम्मीद जतायी कि मध्यप्रदेश में भी सभी 29 सीटों पर पार्टी का परचम लहराएगा। इसकी शुरूआत खजुराहो और इंदौर से हो गयी है।
श्री आदित्यनाथ ने अपने भाषण में श्री मोदी के नेतृत्व का जिक्र करते हुए कहा कि अब भारत नए रूप में सामने आ गया है। भारत अब पहले वाला भारत नहीं है। जहां देश सभी क्षेत्रों में विकास कर रहा है, तो पड़ोसी देश पाकिस्तान भी हमारे कारण कांपता है। सीमाएं सुरक्षित हैं। आतंकवाद और नक्सलवाद पर बेहतर तरीके से काबू पाया गया है। अन्यथा 2014 के पहले देश में आए दिन विस्फोट की घटनाएं होती रहती थीं। अब पांच सौ साल बाद अयोध्या में भगवान श्रीराम विराज गए हैं। उन्होंने होली भी खेली, तो अपना जन्मोत्सव भी मनाया।
मुख्यमंत्री ने ग्वालियर के सिंधिया परिवार से अपने संबंधों का जिक्र करते हुए राजमाजा विजयाराजे सिंधिया और पूर्व केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया का भी स्मरण किया और कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि दोनों दिवंगत नेताओं ने इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने श्री सिंधिया को गुना से प्रचंड बहुमत से जिताने की अपील भी सभा में मौजूद लोगों से की।
इसके पहले प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और श्री सिंधिया ने भी सभा को संबोधित किया। श्री शर्मा ने कहा कि राज्य में भाजपा सभी 29 सीटों पर विजय हासिल करने वाली है। उन्होंने दावा किया कि छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र में भी जनता ने भाजपा काे आशीर्वाद दिया है। श्री सिंधिया ने कहा कि वे इस क्षेत्र में और तेज गति से विकास कार्य करेंगे।
प्रशांत
वार्ता
More News
देवड़ा ने सीतारमण से आईजीएसटी सेटलमेंट की राशि देने का अनुरोध किया

देवड़ा ने सीतारमण से आईजीएसटी सेटलमेंट की राशि देने का अनुरोध किया

22 Jun 2024 | 9:20 PM

भोपाल, 22 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण से नवंबर माह 2023 की जीएसटी की रुकी हुई आईजीएसटी सेटलमेंट की राशि 417.60 करोड रुपए रिलीज करने का अनुरोध किया है।

see more..
image