Thursday, Jun 13 2024 | Time 10:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रायपुर पुलिस की सट्टेबाजों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 26 सटोरियों को किया गिरफ्तार

रायपुर 04 मई (वार्ता) छत्तीसगढ़ में रायपुर पुलिस ने ताबड़तोड छापेमारी कर महादेव सट्टा एप के जरिए सट्टा खेलने वाले सट्टेबाजों के खिलाफ बड़ी कारवाई करते हुए 26 सटोरियों को गिरफ्तार किया है। सभी सटोरिए आईपीएल मैच में महादेव और रेड्डी अन्‍ना एप से सट्टा खिलाते थे।
सटोरियों की गिरफ्तारी को लेकर जानकारी देते हुए रायपुर एसएसपी संतोष सिंह ने बताया कि छत्‍तीसगढ़ में आइपीएल सट्टे पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। पुलिसने बताया कि छापे के दौरान कार्रवाई में दोनों फ्लैट में कुल 26 लोग मौजूद थे, जो लैपटॉप, मोबाईल फोन और अन्य के माध्यमों से सेटअप तैयार कर ऑनलाइन सट्टा संचालित कर रहे थे।सटोरियों से कड़ाई से पूछताछ करने पर उनके द्वारा आईपीएल क्रिकेट मैच के दौरान रेड्डी 67, महादेव 149 एवं लेजर 10 आई.डी. पैनल के माध्यम से ऑनलाइन सट्टा का संचालन करने की बात कबूली। साथ ही पप्पू जेठवानी जो थाना पुरानी बस्ती रायपुर का हिस्ट्रीशीटर है उसका इस व्यवसाय में संलिप्त होना तथा साथ में मिलकर सट्टा संचालित करना बताया गया। रायपुर निवासी नवीन वैद्य, कोरबा निवासी पिंटू एवं चांपा निवासी नयन तीनों मुरली से जुड़े हुए है तथा इसी से आई.डी. लेते है। मुरली एवं पिंटू के दुबई में होने की संभावना है।
महाराष्ट्र के पुणे से 26 पकड़े गए सटोरियों में तीन मध्‍य प्रदेश और एक उत्‍तर प्रदेश सहित 22 छत्‍तीसगढ़ के अलग-अलग शहर के हैं। पुलिस ने सटोरियों के कब्जे से 11 लैपटाप, 98 मोबाइल फोन, कैलकुलेटर, वाईफाई दो, तीन रजिस्टर, 30 पास बुक, नौ चेक बुक, 81 एटीएम तथा 50 सिम कार्ड जब्‍त किया है। जुमला कुल कीमत 25 लाख रुपए है।
उन्‍होंने बताया कि सटोरियों से जब्‍त लैपटाप और मोबाइल फोन में लगभग 30 करोड़ रुपये से अधिक के लेन-देन की जानकारी प्राप्‍त हुई है तथा 1,000 से अधिक प्लेयर की जानकारी भी इनके द्वारा दी गई है। जिनके आंकड़े एवं जानकारी जुटाये जा रहे है।
पुलिस की गिरफ्त में आए दो-तीन पैनल संचालक आरोपित दुबई का दौरा कर चुके हैं। वर्ष 2024 के आईपीएल क्रिकेट मैच के दौरान एंटी काइम एंड साइबर यूनिट की टीम द्वारा अब तक नौ प्रकरण में कुल 57 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
सं. उप्रेती
वार्ता
image