Sunday, Jun 23 2024 | Time 08:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शहीद जवान विक्की पहाड़े पंचतत्व में विलीन

छिंदवाड़ा, 06 मई (वार्ता) वायु सेना के शहीद जवान विक्की पहाड़े की अंत्येष्टि आज मध्यप्रदेश स्थित गृहनगर छिंदवाड़ा में पूर्ण सैन्य सम्मान के साथ की गयी।
स्थानीय मुक्तिधाम में सेना और पुलिस के अधिकारियों तथा जवानों के साथ ही हजारों लोगों की मौजूदगी में जांबाज जवान विक्की पहाड़े को मुखाग्नि उनके पांच वर्षीय पुत्र हार्दिक ने परिजनों की मदद से दी। शहीद विक्की पहाड़े के अंतिम दर्शन के लिए नगर में हजारों लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा।
इसके पहले शहीद जवान का पार्थिव शरीर हेलीकॉप्टर से यहां हवाईपट्टी पर लाया गया। यहां से पार्थिव शरीर विशेष वाहन में रखकर उनके निवास स्थान पर ले जाया गया। परिजनों और नागरिकों ने जवान के अंतिम दर्शन कर उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद अंतिम यात्रा प्रारंभ हुयी और पातालेश्वर मुक्तिधाम में वे पंचतत्व में विलीन हुए।
चार मई को जम्मू और कश्मीर के पुंछ क्षेत्र में आतंकवादियों ने वायुसेना के वाहनों के काफिले पर हमला कर दिया था, जिसमें विक्की पहाड़े समेत पांच जवान घायल हो गए थे। अस्पताल में इलाज के दौरान श्री पहाड़े ने अंतिम सांस ली।

मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, राज्य सरकार के मंत्रियों, प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और अन्य राजनेताओं ने शहीद जवान के प्रति श्रद्धासुमन अर्पित किए हैं।
प्रशांत
वार्ता
More News
देवड़ा ने सीतारमण से आईजीएसटी सेटलमेंट की राशि देने का अनुरोध किया

देवड़ा ने सीतारमण से आईजीएसटी सेटलमेंट की राशि देने का अनुरोध किया

22 Jun 2024 | 9:20 PM

भोपाल, 22 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा ने केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण से नवंबर माह 2023 की जीएसटी की रुकी हुई आईजीएसटी सेटलमेंट की राशि 417.60 करोड रुपए रिलीज करने का अनुरोध किया है।

see more..
image