Thursday, Jun 13 2024 | Time 09:58 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मोदी ने हर वर्ग और हर क्षेत्र को दिया सम्मान: मोदी

धार, 07 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास की अवधारण के आधार पर हर वर्ग, हर क्षेत्र के लोगों का विकास किया है और उनको सम्मान दिया।
डॉ यादव ने धार के साथ ही रतलाम, उज्जैन लोकसभा क्षेत्रों में आयोजित जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान बड़नगर में रोड शो में शामिल होकर जनता का अभिवादन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के माध्यम से महिलाओं को घर-घर गैस कनेक्शन दिए। चार करोड़ गरीबों को आवास दिए और अब तीन करोड़ आवास और मंजूर किए गए हैं। कांग्रेस ने न युवाओं को रोजगार दिया, न ही महिलाओं का ध्यान रखा। भाजपा ने मुख्यमंत्री कन्यादान, लाडली लक्ष्मी, लाडली बहना जैसी योजनाएं लेकर आई है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने नगर पालिका, पंचायत, नगर निगम में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया है। भाजपा सरकार लोकसभा और विधानसभा में 33 प्रतिशत आरक्षण महिलाओं को देने का कानून बनाया है। कांग्रेस को रोज झूठ का मंजन बेचना है, जिसकी कला इन्हें आती है। जनता को इससे बचकर रहना होगा। डॉ यादव ने आह्वान करते हुए कहा कि एक-एक वोट भाजपा के पक्ष में देना है। जब तक प्रत्येक वोट नहीं पड़ जाते, तब तक चैन से नहीं बैठेंगे।
डॉ यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी का राजाभोज की नगरी धार और मध्यप्रदेश की धरती पर आना सौभाग्य की बात है। प्रधानमंत्री ने लोकसभा और विधानसभा में भविष्य में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था की है। धार-झाबुआ तो और सौभाग्यशाली हैं, यहां से हमारी दोनों प्रत्याशी बहनों को मौका दिया गया है। उन्होंने कहा कि जब पहली बार प्रधानमंत्री श्री मोदी आए थे, तो जननायक टंट्या मामा विश्वविद्यालय की सौगात दी थी। श्री मोदी को दुनियाभर में सुशासन वाले प्रधानमंत्री के तौर पर जाना जाता है। आज दुनिया में भारत का डंका बज रहा है और दुनिया में भारत पांचवी अर्थव्यवस्था वाला देश बन गया है। आने वाले पांच सालों में प्रधानमंत्री श्री मोदी का संकल्प है कि भारत को विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था वाला देश बनाएंगे और 2047 तक भारत विश्व गुरू बनेगा।
उन्होंने कहा कि आने वाली 13 मई को धार से भाजपा प्रत्याशी सावित्री ठाकुर और झाबुआ से भाजपा प्रत्याशी अनिता चौहान को प्रचंड मतों से जिताकर प्रधानमंत्री श्री मोदी के हाथ को मजबूत करना है, ताकि डबल इंजन की सरकार में प्रदेश का विकास निरंतर तेज गति से होता रहे और देश का मान-सम्मान बढ़ता रहे।
मुख्यमंत्री ने उज्जैन लोकसभा क्षेत्र के बड़नगर में रोड शो किया। इस दौरान अपार जनसमूह उमड़ा। रोड शो के दौरान डॉ यादव ने उपस्थित जनसमूह का अभिवादन स्वीकार करते हुए उन पर फूल भी बरसाए। रोड शो के दौरान हर तरफ मोदी-मोदी, अबकी बार-400 पार के नारे लगते रहे। रास्तेभर ढोल-ढमाकों के साथ रोड शो का स्वागत हुआ। मंच बनाकर लोगों ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और उन पर फूलों की बारिश की। मुख्यमंत्री भी हाथों में भाजपा का निशान कमल का फूल लेकर घरों में, सड़कों पर खड़े नागरिकों का अभिवादन स्वीकारते हुए चलते रहे। आगे ढोलबाजे बज रहे थे तो वहीं कार्यकर्ता हाथों में भारत का झंडा लिए हुए चल रहे थे। हर तरफ पूरा माहौल भाजपामय नजर आया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि वे भाजपा को अपना बहुमूल्य वोट देकर ऐतिहासिक बहुमत से भाजपा प्रत्याशी अनिल फिरोजिया को जिताएं।
बघेल
वार्ता
image