Tuesday, Jun 18 2024 | Time 05:27 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मंदिरों में देवी देवताओं के जयकारें से भी कांग्रेस और विपक्षी दलों को पीड़ा: यादव

भोपाल, 10 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज चुनावी सभाओं में कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों पर जमकर हमला करते हुए कहा कि हम मंदिरों में देवी देवताओं की जय जयकार करते हैं, तो कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों को पीड़ा होती है।
डॉ यादव ने धार, खरगोन और उज्जैन लोकसभा क्षेत्रों में आयोजित रोड शो के दौरान जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने महेश्वर, मंडलेश्वर, धामनोद, नागदा में आयोजित रोड शो में भी सहभागिता की। डॉ यादव ने कहा कि कांग्रेस और उनके विरोधी दल हमारे भगवान और देवी-देवताओं का नाम लेने पर चिढ़ते हैं। जब भी हम हमारे भगवान का नाम लेते हैं तो उनकी छाती पर सांप लेटते हैं। हम तो हमारे देवी-देवताओं को पूजने वाली परंपरा के लोग हैं। भगवान श्रीराम के मंदिर में भी कांग्रेस ने वर्षों तक अड़ंगे लगाए। इसके बाद जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मंदिर की राह खुली, सुप्रीम कोर्ट ने निर्णय सुनाया तो देश के मुस्लिम भी इस निर्णय से खुश नजर आए, लेकिन ऐसे मौके पर भी कांग्रेस पार्टी दुखी नजर आयी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इन्होंने श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा का आमंत्रण भी ठुकरा दिया और आज तक दर्शन करने के लिए नहीं पहुंचे। कांग्रेस के लोग वोट तो मांगते हैं, लेकिन हमारे समाज को आपस में लड़ाकर वे राजनीति करते हैं। अब यदि देश में आजादी के बाद भी श्रीराम मंदिर नहीं बनेगा तो कब बनेगा।
डॉ यादव ने कहा कि पूरे देश और प्रदेश में मोदीमय वातावरण बना हुआ है। हर तरफ प्रधानमंत्री श्री मोदी और भगवान श्रीराम की जय-जयकार हो रही है। इस बार का चुनाव श्रीराम भक्त और श्रीराम के विरोधियों के बीच का चुनाव है। श्रीराम भक्त एवं श्री हनुमान भक्त प्रधानमंत्री श्री मोदी ने देशवासियों के सपनों को पूरा किया है। श्रीराम विरोधी अब तक मंदिर में दर्शन करने तक नहीं जा सके हैं।
उन्होंने कहा कि कोविड जैसे कठिन काल में जब भाई-भाई का नहीं हो रहा था, परिवार में कोई साथ देने वाला नहीं था उस दौर में भी प्रधानमंत्री श्री मोदी ने देशवासियों की जान बचाई। कोरोना के कठिन काल में लॉकडाउन लगाकर देश को सुरक्षित बचाया। कोरोना के टीके को लेकर कांग्रेस के लोग मजाक करते थे। कहते थे कि हम मोदी टीका नहीं लगाएंगे, बाद में जान बचाने के लिए चुपके से कोविड का टीका लगवाने अस्पतालों में पहुंचे।
बघेल
वार्ता
image