Tuesday, Jun 18 2024 | Time 03:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मुस्लिम समाज का मुकदमा लड़ने वाले व्यक्ति राम मंदिर आए, लेकिन कांग्रेस नहीं आयी: यादव

खरगोन,10 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज आरोप लगाते हुए कहा कि मुकदमा लड़ने वाले मुस्लिम समाज के व्यक्ति भी राम मंदिर के उद्घाटन में आए, लेकिन कांग्रेस नहीं आयी।
डॉ यादव ने खरगोन जिले के महेश्वर में रोड शो के दौरान जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि वे तो मुस्लिम समाज का भी धन्यवाद देना चाहेंगे कि अयोध्या में भगवान राम मंदिर का बना तो जिन्होंने मुस्लिम समाज की ओर से मुकदमा लड़ा था वह भी राम मंदिर के उद्घाटन में आए, लेकिन नहीं आए तो वह कांग्रेस के नेता और कांग्रेस पार्टी के लोग है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को लगा कि मंदिर क्या बन गय जैसे उनकी छाती पर सांप लोट गया, उन्हें सांप सूंघ गया हो । कांग्रेस केवल राम मंदिर को मुद्दा बनाकर अपना वोट बैंक देखती थी। कांग्रेस ने हमेशा हिंदू मुसलमान और अन्य जातियों में बांट कर एक दूसरे को लड़ाने का काम किया। वे यह हथकंडा अपना कर लगातार लोगों को मूर्ख बनाते हुए चुनाव जीतते आ रहे थे। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में कांग्रेस गाजर घास की तरह साफ हो जाएगी।
उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए कहा कि सभी दुनिया के सभी मुस्लिम देशों ने प्रधानमंत्री मोदी का सम्मान किया, लेकिन पाकिस्तान ने नहीं किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में रामनवमी भी धूमधाम से मनी और ईद भी धूमधाम से मनी।
उन्होंने कहा कि देवी अहिल्या बाई ने ढाई सौ वर्ष पूर्व देश भर के मंदिरों का जीर्णोद्धार कराया। सरदार वल्लभभाई पटेल ने सोमनाथ मंदिर का जीर्णोद्धार किया। अब अयोध्या में राम मुस्कुरा रहे हैं, काशी विश्वनाथ लोक और महाकाल लोक का आनन्द है और अब भगवान गोपाल कृष्ण को मुस्कुराने के लिए श्री मोदी को वोट मिलना चाहिए।
उन्होंने कहा कि विषम परिस्थितियों में बनाई गई वैक्सीन को कांग्रेस और विपक्ष ने मोदी की वैक्सीन बताते हुए मजाक उड़ाया था। उन्होंने राहुल गांधी और अखिलेश यादव का नाम लेते हुए कहा कि दोनों आधी रात को भी वैक्सीन लगवाने पहुंच गए, इससे उनका दोहरा चरित्र स्पष्ट होता है।
सं बघेल
वार्ता
image