Tuesday, Jun 18 2024 | Time 05:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमल पटेल और आरिफ मसूद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

हरदा/भोपाल, 12 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता कमल पटेल और भोपाल मध्य से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के प्रावधानों के उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार पुलिस कोतवाली हरदा में आज सहायक रिटर्निग अधिकारी की ओर से प्राप्त पत्र के आधार पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 128, 130, 131 बी. तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कमल पटेल एवं अन्य तीन व्यक्तियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गयी है।
हरदा के शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में स्थित मतदान केंद्र क्रमांक 107 में कमल पटेल के साथ एक नाबालिक बालक ने भी प्रवेश किया एवं अन्य व्यक्तियों ने श्री पटेल की मतदान प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की। अतः लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 128, 130, 131 बी. तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के प्रावधानों का उल्लंघन करने पर श्री पटेल एवं तीन अन्य व्यक्तियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गयी है।
इसी तरह भोपाल मध्य से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के खिलाफ भोपाल के शाहजहांनाबाद थाना में एफआईआर दर्ज करायी गयी है। कांग्रेस विधायक पर मतदान की गोपनीयता भंग करने का आरोप है। श्री मसूद का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे और उनका परिवार 7 मई को नाबालिग बेटे के साथ मतदान केंद्र पहुंचे थे। निर्वाचन आयोग की ओर से श्री मसूद पर मामला दर्ज कराया गया है।
सं बघेल
वार्ता
image