Tuesday, Jun 18 2024 | Time 04:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


माधवीराजे सिंधिया की गुरुवार को ग्वालियर में होगी अंत्येष्टि

ग्वालियर, 15 मई (वार्ता) केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां एवं पूर्व दिवंगत केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया की पत्नी श्रीमती माधवीराजे सिंधिया की अंत्येष्टि गुरुवार को यहां की जाएगी।
अंतिम संस्कार के मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अनेक वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे।
श्री सिंधिया के कार्यालय की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार श्रीमती माधवीराजे सिंधिया का पार्थिव शरीर विशेष विमान से गुरुवार को सुबह दिल्ली से यहां लाया जाएगा। इसके बाद उनका पार्थिव शरीर स्थानीय “रानी महल” क्षेत्र में आम लोगों के दर्शनार्थ रखा जाएगा।
दोपहर में लगभग साढ़े तीन बजे उनकी अंतिम यात्रा प्रारंभ होगी और स्थानीय छत्री क्षेत्र में उनकी अंत्येष्टि परंपरागत तरीके से की जाएगी। छत्री क्षेत्र में ही तत्कालीन सिंधिया रियासत के पूर्वजों की अंत्येष्टि भी की गयी है।
श्रीमती माधवीराजे सिंधिया ने आज दिल्ली में अंतिम सांस ली। उनका इलाज पिछले कुछ दिनों से वहां के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में चल रहा था। अंतिम वक्त पर उनके सभी परिजन उनके पास थे। बुधवार को दिन में श्रीमती सिंधिया का पार्थिव शरीर दिल्ली स्थित उनके निवास पर आम लोगों के दर्शनार्थ रखा गया।
प्रशांत
वार्ता
image