Tuesday, Jun 25 2024 | Time 21:39 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


धोखाधड़ी के मामले का आरोपी गिरफ्तार

रतलाम, 22 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के रतलाम जिले की जावरा पुलिस ने एक मकान दो अलग अलग व्यक्तियों को बेचकर 28 लाख रुपए से ज्यादा की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार खारीवाल कालोनी जावरा निवासी फरियादिया दिशा ने 14 अप्रैल को पुलिस को यह शिकायत दर्ज कराई कि मदन पांचाल ने 10 अक्टूबर 2023 को आदित्य नगर जावरा स्थित मकान का अनुबन्ध कर 18 लाख 11 हजार रुपये दिशा से लिए थे। इसके बाद आरोपी मदन पांचाल ने उसी मकान का एक और अनुबंध 5 फरवरी 2024 को सुमित शर्मा के नाम करवाकर सुमित शर्मा से 10 लाख रुपए ले लिए। इस प्रकार आरोपी मदन पांचाल द्वारा एक ही मकान का दो अलग-अलग अनुबन्ध कराकर अवैध लाभ प्राप्त करने के उद्देश्य से 28 लाख 11 हजार रुपये की धोखाधडी की गयी।
फरियादिया की रिपोर्ट पर से थाना जावरा शहर पर आरोपी मदन विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढ़ा ने नगर पुलिस अधीक्षक दुर्गेश आर्मो और थाना प्रभारी जावरा शहर निरीक्षक जितेन्द्र सिह जादौन को घटना के हर पहलु पर जांच करने के निर्देश दिये एवं टीम बनाकर तत्काल प्रकरण के आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। पुलिस ने कल प्रकरण के आरोपी मदन इंदौर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को न्यायालय पेश कर पुलिस रिमांड लिया गया है और उससे धोखाधडी के संबंध में पूछताछ की जा रही है।
सं बघेल
वार्ता
image