Monday, Jul 15 2024 | Time 10:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मतगणना दिवस पर पूरी सतर्कता से कार्य करें कांग्रेसजन: पटवारी

भोपाल, 24 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने आज कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए चार जून काे मतगणना का कार्य होना है। मतगणना के लिए नियुक्त मतगणना अभिकर्ता मतदान दिवस पर पूरी सतर्कता से कार्य करें।
प्रदेश कांग्रेस की ओर से यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार श्री पटवारी ने इसके लिए मध्यप्रदेश के लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशियों, जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों से पत्र लिखकर कहा है कि कहीं न कहीं मतदान के बाद मतों की संख्या में बढ़ोत्तरी जरूर कुछ न कुछ अनियमितताओं की आशंका जाहिर करती है। उन्होंने कहा है कि मतगणना के लिए नियुक्त मतगणना अभिकर्ताओं को ऐसी स्थिति में मतगणना कार्य में बड़ी सतर्कता से कार्य करने की आवश्यकता है, ताकि जरा भी धांधली न हो सके।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने निम्न बिंदुओं के माध्यम से कहा कि लोकसभा चुनाव में मतदान उपरांत प्रत्येक मतदान केन्द्र से मतदान अभिकर्ता को पीठासीन अधिकारी द्वारा फार्म-17 सी की प्रति दी गई है जो आपके पास सुरक्षित होगी, उसमें इवीएम मशीन का नंबर, कुल मतों की संख्या एवं डाले गए मतों की संख्या आदि का सम्पूर्ण विवरण उल्लेखित रहता है। मतगणना हेतु नियुक्त किए जाने वाले मतगणना अभिकर्ता को आवश्यक रूप से फार्म 17 सी की प्रति उपलब्ध कराई जावे जिससे कि वह मतगणना प्रारंभ होते समय इवीएम मशीन के विवरण के साथ मिलान कर सके।
मतगणना कार्य हेतु कुशल कांग्रेस कार्यकर्ताओं को ही तैनात किया जाये जिससे कि मतगणना की बारीकियों को समझकर वे मतगणना कार्य को पूर्ण करा सके। मतगणना अभिकर्ताओं को सलाह दी जाये कि वह सुनिश्चित कर ले कि मतगणना स्थल पर मतगणना प्रारंभ होने के पूर्व प्रातः 7 बजे तक आवश्यक रूप से मतगणना स्थल पर पहुंच जाये एवं मतगणना का कार्य प्रारंभ होने के पूर्व इवीएम एवं वीवीपेड के नंबरों की जांच आवश्यक रूप से कर ले।
इसके अलावा मतगणना स्थल पर ऐसे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को तैनात किया जाये जो कि मतगणना स्थल पर अंतिम चुनाव परिणाम घोषित होने तक उपस्थित रहें एवं शांतिपूर्ण तरीके से मतगणना के कार्य को पूर्ण होने में सहयोग करें। मतगणना दिनांक 4 जून को श्री पटवारी के नेतृत्व में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित होगा, जिसमें श्री पटवारी सहित अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेतागण उपस्थित रहेंगे। मतगणना में किसी भी प्रकार की अनियमितता या शिकायत प्राप्त होने पर तत्काल प्रदेश कांग्रेस को सूचित करें जिसका निराकरण यथाशीघ्र करने की कार्यवाही की जा सकेगी।
बघेल
वार्ता
More News
भगवान श्रीकृष्ण का सम्पूर्ण जीवन हमें त्याग और जीने की प्रेरणा देता है: यादव

भगवान श्रीकृष्ण का सम्पूर्ण जीवन हमें त्याग और जीने की प्रेरणा देता है: यादव

15 Jul 2024 | 12:16 AM

भोपाल, 14 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा है कि भगवान श्रीकृष्ण का सम्पूण जीवन हमें त्याग और जीने की प्रेरणा देता है। उनका जीवन आदर्श से भरा हुआ है।

see more..
पुलिस को मिली बड़ी सफलता,तीन इनामी सहित 11 नक्सली गिरफ्तार

पुलिस को मिली बड़ी सफलता,तीन इनामी सहित 11 नक्सली गिरफ्तार

14 Jul 2024 | 8:48 PM

जगदलपुर , 14 जुलाई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बीजापुर और सुकमा जिलों में नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में सुरक्षा बल के जवानों को रविवार को बड़ी सफलता मिली जब जवानों ने तीन इनामी सहित 11 कुख्यात नक्सलियों को गिरफ्तार किया। साथ ही गिरफ्तार नक्सलियों के पास से हथियाराें और गोले बारूद का जखीड़ा भी बरामद किया।

see more..
पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एक लाख के इनामी सहित चार नक्सली गिरफ्तार

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एक लाख के इनामी सहित चार नक्सली गिरफ्तार

14 Jul 2024 | 8:45 PM

जगदलपुर , 14 जुलाई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में पुलिस जवानों को रविवार को बड़ी सफलता मिली जब जवानों ने एक लाख के इनामी सहित चार कुख्यात नक्सलियों को गिरफ्तार किया।

see more..
image