Monday, Jun 24 2024 | Time 18:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सीधी मामले को लेकर यादव के निर्देश, घटना की जांच करेगी एसआईटी

भोपाल, 25 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने सीधी में अनुसूचित जनजाति की छात्राओं के साथ हुई घटना की जांच का जिम्मा विशेष जांच दल (एसआईटी) को सौंपने के निर्देश दिए हैं।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार इस पूरी घटना की जांच सीधी जिले के कुसमी एसडीओपी रोशनी सिंह ठाकुर की अगुवाई में बनाई गई एसआईटी करेगी। सुश्री ठाकुर के नेतृत्व में नौ सदस्य एसआईटी मामले की पूरी जांच करेगी। एसआईटी को प्रत्येक प्रकरण में 7-7 दिन में रिपोर्ट देनी होगी। आरोपियों के खिलाफ पाक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई होगी।
मध्यप्रदेश के सीधी जिले में एक सनसनीखेज मामले में अनुसूचित जनजाति की सात छात्राओं के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। आरोप है कि आरोपी ने वॉइस ऐप से आवाज बदलकर कॉलेज प्रोफेसर बन कर सभी छात्राओं से बात की। उन्हें छात्रवृत्ति के मामले को लेकर सुनसान जगह पर बुलाया और उनसे दुष्कर्म किया। लंबे समय तक छात्राओं ने इस घटना के बारे में किसी से कुछ नहीं कहा, लेकिन कुछ छात्राओं के पुलिस में जाने के बाद मामले का खुलासा हुआ।
इस मामले में मुख्य आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ चुका है और उससे पूछताछ के आधार पर पुलिस उसके बाकी साथियों के बारे में जानकारी निकल रही है।
गरिमा
वार्ता
image