Monday, Jul 15 2024 | Time 11:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश की सभी 29 सीटों पर भाजपा की बढ़त

भोपाल, 04 जून (वार्ता) लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय स्तर पर काफी नुकसान उठाने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मध्यप्रदेश से उम्मीद के अनुरूप नतीजे देखने को मिल रहे हैं और पार्टी सभी 29 सीटों पर निर्णायक बढ़त बनाने में कामयाब रही है।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार शाम पांच बजे तक इंदौर, टीकमगढ़ और विदिशा के नतीजे घोषित हुए और तीनों पर पार्टी प्रत्याशी क्रमश: शंकर ललवानी, वीरेंद्र कुमार और शिवराज सिंह चौहान विजयी होने में सफल रहे। शेष 26 सीटों पर भी भाजपा प्रत्याशी बढ़त बनाए हुए हैं।
कांग्रेस के गढ़ छिंदवाड़ा में भाजपा प्रत्याशी बंटी विवेक साहू एक लाख 13 हजार से अधिक मतों से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी नकुलनाथ से आगे हैं। अभी यहां पर नतीजा घोषित नहीं हुआ है, लेकिन श्री साहू की विजय सुनिश्चित मानी जा रही है। श्री साहू ने अपनी विजय के साथ ही कांग्रेस से यह सीट छीन ली है। निवर्तमान सांसद नकुलनाथ वरिष्ठ नेता कमलनाथ के पुत्र हैं और पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस राज्य में मात्र यही सीट जीतने में कामयाब रही थी।
राजगढ़ में वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एवं भाजपा प्रत्याशी रोडमल नागर से पराजित होने की कगार पर हैं। शाम तक श्री नागर, श्री सिंह से एक लाख 36 हजार मतों से आगे चल रहे थे। इस सीट पर भी भाजपा प्रत्याशी के जीतने के आसार बन गए हैं।
इसके अलावा गुना में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी पांच लाख से अधिक मतों की निर्णायक बढ़त बना ली है। खजुराहो में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा भी जीत के मुहाने पर हैं। रतलाम में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया पराजित होने की कगार पर हैं। इस तरह राज्य में सभी 29 सीटों पर भाजपा अपने प्रत्याशियों की विजय संबंधी औपचारिक घोषणा के पहले ही यहां जश्न मना रही है।
राज्य में कुल 29 लोकसभा सीट हैं, जिनमें से पिछले चुनाव में छिंदवाड़ा को छोड़कर शेष सभी 28 सीटों पर भाजपा का कब्जा रहा था। इस बार भाजपा ने छिंदवाड़ा सीट को भी अपने खाते में लाने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी थी।
प्रशांत
वार्ता
More News
भगवान श्रीकृष्ण का सम्पूर्ण जीवन हमें त्याग और जीने की प्रेरणा देता है: यादव

भगवान श्रीकृष्ण का सम्पूर्ण जीवन हमें त्याग और जीने की प्रेरणा देता है: यादव

15 Jul 2024 | 12:16 AM

भोपाल, 14 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा है कि भगवान श्रीकृष्ण का सम्पूण जीवन हमें त्याग और जीने की प्रेरणा देता है। उनका जीवन आदर्श से भरा हुआ है।

see more..
पुलिस को मिली बड़ी सफलता,तीन इनामी सहित 11 नक्सली गिरफ्तार

पुलिस को मिली बड़ी सफलता,तीन इनामी सहित 11 नक्सली गिरफ्तार

14 Jul 2024 | 8:48 PM

जगदलपुर , 14 जुलाई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बीजापुर और सुकमा जिलों में नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में सुरक्षा बल के जवानों को रविवार को बड़ी सफलता मिली जब जवानों ने तीन इनामी सहित 11 कुख्यात नक्सलियों को गिरफ्तार किया। साथ ही गिरफ्तार नक्सलियों के पास से हथियाराें और गोले बारूद का जखीड़ा भी बरामद किया।

see more..
पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एक लाख के इनामी सहित चार नक्सली गिरफ्तार

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एक लाख के इनामी सहित चार नक्सली गिरफ्तार

14 Jul 2024 | 8:45 PM

जगदलपुर , 14 जुलाई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में पुलिस जवानों को रविवार को बड़ी सफलता मिली जब जवानों ने एक लाख के इनामी सहित चार कुख्यात नक्सलियों को गिरफ्तार किया।

see more..
image