Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:08 Hrs(IST)
image
मुम्बई


मणिपुर, त्रिपुरा, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में छाया घना कोहरा

पुणे, 19 नवंबर (वार्ता) मणिपुर, त्रिपुरा और जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों, हिमाचल प्रदेश एवं तटीय ओडिशा में आज घना कोहरा छाया रहा।
मौसम विभाग ने बताया कि सुबह के समय मणिपुर, त्रिपुरा के अलग-अलग हिस्सों में अत्यधिक घना कोहरा, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और तटीय ओडिशा में घना कोहरा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में हल्का कोहरा छाया रहा।
जम्मू-कश्मीर, सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा और पश्चिम राजस्थान और गुजरात क्षेत्र के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया। नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा ओर पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ स्थानों पर तापमान सामान्य से ऊपर रिकॉर्ड किया गया। पश्चिम बंगाल और सिक्किम में तापमान सामान्य से काफी ऊपर दर्ज किया गया। इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, ओडिशा, झारखंड, बिहार, पश्चिम मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा, विदर्भ, छत्तीसगढ़, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, तमिलनाडु और कर्नाटक के आंतरिक हिस्सों तथा पूर्व मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से कुछ ऊपर देखा गया।
उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्व राजस्थान, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, तटीय कर्नाटक और केरल, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के शेष हिस्सों, पश्चिम मध्य प्रदेश, विदर्भ और तमिलनाडु में तापमान सामान्य से ऊपर दर्ज किया गया। देश के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य रहा। पंजाब के अमृतसर में सबसे कम न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।
तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। दक्षिण असम और मेघालय तथा नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम तथा त्रिपुरा के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाया रह सकता है।
पिछले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और तटीय कर्नाटक के कई हिस्सों, ओडिशा और दक्षिण आंतिरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों तथा अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, गांगेय पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और केरल बारिश और गरज के साथ छींटे
पड़े। आमतौर पर असम ओर मेघालय, उप-हिमलयी पश्चिम बंगाल और सिक्कम, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, गुजरात, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और रायलसीमा में मौसम शुष्क रहा।
उप्रेती, यामिनी
जारी वार्ता
There is no row at position 0.
image