Friday, Mar 29 2024 | Time 20:22 Hrs(IST)
image
मुम्बई


हरियाणा में भ्रष्टाचार में 31 प्रतिशत कमी: खट्टर

हरियाणा में भ्रष्टाचार में 31 प्रतिशत  कमी: खट्टर

गुरूग्राम, 26 दिसम्बर(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केे भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस के संकल्प पर चलते हुए राज्य की वर्तमान भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार में काफी कमी आई है।

गुजरात में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह से सीधे यहां पहुंचे श्री खट्टर ने नवनिर्मित स्वर्ण जयंती राजकीय लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह का उदघाटन करने के बाद उपस्थित जनसमूह को अपने सम्बाेधन में यह बात कही। उन्होंने एक पत्रिका में प्रकाशित सर्वेक्षण का हवाला देते हुए बताया कि राज्य में पहले भ्रष्टाचार का आंकड़ा 51 प्रतिशत था जो अब 31 प्रतिशत घटकर लगभग 20 प्रतिशत ही रह गया है। उन्होंने कहा सरकार इस 20 प्रतिशत को भी खत्म करने के लिये प्रतिबद्ध है।

श्री खट्टर ने इस मौके पर आबकारी एवं कराधान भवन का भी शिलान्यास भी किया जो सेक्टर-32 में लगभग 1.5 एकड़ भूमि पर बनेगा और इसके प्रथम चरण पर लगभग 20 करोड़ रूपये की लागत आएगी। उन्होंने कहा कि राज्य में अब दृश्य बदल चुका है। अनेक विकास कार्य अनुमानित लागत से कम में पूरे किए गए है।

उन्होंने बताया कि पंचकूला में लघु सचिवालय का निर्माण 41 करोड़ रूपये की वास्तविक लागत के मुकाबले 26 करोड़ रूपये में ही पूरा कर लिया गया और इसमें 15 करोड़ रूपये की बचत हुई। झज्जर में भी नए बस अड्डे के निर्माण में नौ करोड़ रूपये की बचत हुई है। बचत का यह पैसा और कहीं विकास कार्यों में काम आ जाएगा।

विपक्ष पर भी तंज कसते हुए श्री खट्टर ने लोगों को आगाह किया कि वे किसी के बहकावे में न आएं। विपक्ष को छोटे-मोटे मुद्दें में लगे रहने दें, विरोध करना उनका काम है परंतु हमें आगे बढ़ऩा है, बढ़ते रहेेंगे।

इस मौके पर लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह, गुरुग्राम के विधायक उमेश अग्रवाल, सोहना के विधायक तेजपाल तंवर, पटौदी की विधायक बिमला चौधरी, हरियाणा आवास बोर्ड के चेयरमैन जवाहर यादव, हरियाणा डेयरी प्रसंघ के चेयरमैन जी एल शर्मा, हरियाणा खादी ग्रामोद्योग बोर्ड की चेयरपर्सन गार्गी कक्कड़, भाजपा जिला अध्यक्ष भूपेन्द्र चौहान, जिला परिषद् अध्यक्ष कल्याण सिंह चौहान सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

रमेश जितेन्द्र

वार्ता

There is no row at position 0.
image