Friday, Mar 29 2024 | Time 17:06 Hrs(IST)
image
मुम्बई


गोवा में भाजपा ने की उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी

पणजी. 16 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गोवा में 4 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की आज दूसरी सूची जारी कर दी।
भाजपा के गोवा इकाई द्वारा जारी सूची के अनुसार प्रवीण जाण्त्ये-मायेम, विश्वजीत के राणो-पोरियम, सत्यविजय एस नाईक-वालपोई, सुनील एस देसाई-पोंडा, आर्थर डिसिल्वा-कुर्तोरियम, विनय तारी-वेलिम और विजय ए पई खोट- कानकोना से चुनाव लड़ेंगे।
दिल्ली में भाजपा की केन्द्रीय चुनाव समिति की आज बैठक के बाद इन नामों की घोषणा की गयी। भाजपा द्वारा आज उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी करने के साथ ही 36 उम्मीदवारों की सूची पूरी हो गयी। पार्टी ने 12 जनवरी को 29 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। आज जारी दूसरी सूची में अनंत सेठ और रमेश तवाडकर जैसे वरिष्ठ नेताओं को जगह नहीं मिली।
श्री तवाडकर कानकोना विधान सभा चुनाव क्षेत्र से विधायक हैं तथा गोवा के खेल और कृषि मंत्री हैं। उन्होंने कल अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।
गोवा विधानसभा के अध्यक्ष और मायेम के विधायक अनंत सेठ ने अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है। हालांकि पार्टी के गोवा इकाई के अध्यक्ष ने कहा कि श्री तवाडकर ने अपने प्राथमिक सदस्यता समाप्त नहीं की है।
उन्होंने कहा कि पार्टी ने निर्दलीय उम्मीदवार गोविंद गौडे को प्रियल चुनाव क्षेत्र से समर्थन दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में मेंं हुयी इस बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली एवं अन्य सदस्य शामिल थे।
गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा का चुनाव चार फरवरी को होना है और मतगणना 11 मार्च होगी। भाजपा अब
तक 36 उम्मीदवारों को नाम घोषित कर चुकी है और बिना गठबंधन के चुनाव लड़ेगी।
त्रिपाठी, उप्रेती
वार्ता
There is no row at position 0.
image