Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:03 Hrs(IST)
image
मुम्बई


अकाली-भाजपा गठबंधन 10 लाख बेघरों को मकान देगा: बादल

धूरी, 16 जनवरी (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने कहा है कि अगले पांच वर्षों में अकाली-भाजपा गठबंधन दस लाख लोगों को पक्के घर बनाकर देगा।
श्री बादल ने धूरी हलके में आज चुनाव सभाओं को संबोधित करते हुये कहा कि अगले पांच वर्ष में कोई गरीब कच्चे मकानों में नहीं रहेगा। तीन हजार करोड़ रुपये की लागत से दस लाख लोगों के लिए पक्के घर बनाने का फैसला किया है और इसके लिये गरीब परिवारों को दो दो लाख रुपये दिए जाएंगे।
श्री बादल ने कहा कि गठबंधन बेघर लोगों के लिए काॅलोनियां बनाएगा। नौजवानों को रोजगार मुहैया कराने के लिए उद्यमी बनाने का फैसला किया है। राज्य में ढाई हजार कौशल केन्द्र खोले जायेंगे। युवाओं को व्यावसायिक प्रशिक्षण के अलावा दस लाख रुपये तक का ब्याज मुक्त ऋण दिया जाएगा। अगले पांच सालों में सभी 12 हजार गांवों में शहरों
जैसी सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।
अकाली दल के अध्यक्ष ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को महाठग बताते हुए कहा कि श्री केजरीवाल ने सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे से लेकर प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव तक सभी को धोखा दिया है। उन्होंने पंजाब में भी आप के पूर्व संयोजक सुच्चा सिंह छोटेपुर और सांसद भगवंत मान जैसे नेताओं का राजनीतिक भविष्य खत्म कर दिया।
उन्होंने बताया कि श्री केजरीवाल पंजाब का मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं लेकिन पंजाब के लोग बाहरी व्यक्ति को स्वीकार नहीं करेंगे। आप की सरकार बनने पर तो अनाज का भंडारण बंद हो जायेगा। मुफ्त बिजली सुविधा खत्म कर दी जाएगी।
श्री बादल ने कहा कि श्री केजरीवाल पंजाब के पानी को हरियाणा और दिल्ली को सौंपने के लिए प्रतिबद्ध हैं। अकाली दल को ही पंजाब के हितों की रक्षा की चिंता है। उनके अनुसार कांग्रेस में भी कोई फैसला पंजाब स्तर पर नहीं लिया जाता। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नाममात्र के हैं। पार्टी के सारे फैसले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी करती हैं। श्री बादल ने मंडी अहमदगढ़ और धूरी हलके के उम्मीदवार इकबाल सिंह झुंडा और हरी सिंह के समर्थन में चुनाव सभाओं को संबोधित किया।
शर्मा साेनू
वार्ता
There is no row at position 0.
image