Friday, Apr 19 2024 | Time 19:46 Hrs(IST)
image
मुम्बई


पंजाब के आतंकवाद पीड़ित हिन्दुओं को मुआवजा दिया जाये- एनएसएफ

अमृतसर, 16 जनवरी (वार्ता) नेशनल स्टूडेंट्स फेडरेशन (एनएसएफ) ने मांग की है कि पंजाब के आतंकवाद पीड़ित हिन्दुओं के पुनर्वास पैकेज को राजनीतिक दल अपने चुनावी घोषणा पत्रों में शामिल करें।
एनएसएफ के महासचिव राजविंदर राजा ने कहा कि वर्ष 1984 के आतंकवाद के दौर में राज्य में 30 हजार से अधिक हिन्दु परिवारों को आतंकवाद का दंश झेलना पड़ा था। पंजाब में आतंकवाद के मुद्दे पर सभी राजनीतिक दल अपने स्वार्थों की रोटियां सेंकते रहे हैं परंतु आज तक पंजाब के आतंकवाद पीड़ित हिन्दुओं के लिए किसी भी आर्थिक पैकेज का न तो अकाली दल ने ऐलान किया और न ही कांग्रेस पार्टी ने पीड़ितों की आवाज को सुना है।
एनएसएफ नेता ने कहा कि 33 वर्ष बीत जाने के बाद आज भी पंजाब के हिन्दु न्याय के लिए दर दर की ठोकरें खा रहे हैं। राज्य में सत्ता पर पिछले दस वर्षों से सुख भोग रही हिन्दुओं की तथाकथित हितैषी होने का दावा करने वाली भाजपा ने भी आज तक राज्य के हिन्दुओं को कोई आर्थिक पैकेज और हिन्दुओं के पुनर्वास को लेकर कोई कदम नहीं उठाया। राज्य के हिन्दु शुरू से ही मांग करते आ रहे है कि नानावटी आयोग की सिफारिशों के अनुसार जो आर्थिक मदद दिल्ली दंगों के पीड़ितों को दी गई उसी तर्ज पर आर्थिक मदद पंजाब के आतंकवाद पीड़ितों को भी दी जाए। परंतु किसी भी सरकार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया।
स ठाकुर राहुल
वार्ता
There is no row at position 0.
image