Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:58 Hrs(IST)
image
मुम्बई


आर्थिक जोन स्थापित करके कृषि आधारित उद्योग को पुन: आरंभ किया जायेगा -छीना

अमृतसर, 16 जनवरी (वार्ता) पंजाब में अमृतसर उपचुनाव के लिये भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार रजिंदर मोहन सिंह छीना ने आज वोटरों से वायदा करते हुए कहा कि सीमावर्ती जिले में कृषि आधारित उद्योग को पुन: आरंभ किया जाएगा।
उन्होने कहा कि बड़े और छोटे पैमाने के उद्योगों को विशेष आर्थिक जोन के संबंध में केन्द्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटलीे के साथ उन्होंने पहले ही बातचीत की है।
श्री छीना ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र होने के कारण यहां उद्योग स्थापित करना एक बड़ी चुनौती है। इसलिए लोगों की किस्मत को बदलने के लिए केन्द्र सरकार से जिले में बड़े और छोटे औद्योगिक कंप्लैक्स स्थापित करने के लिए दबाव बनाकर विशेष आर्थिक जोन की स्थापना की जाएगी। इससे लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया जा सकेगा। उन्होंने इस मौके पर कृषि पर जोर देते हुए कहा कि किसानों के लिये विशेष पैकेज लागू किये जाएंगे और नौजवानों को उत्साहित किया जाएगा।
छीना ने पूर्व सांसद नवजोत सिंह सिद्धू और कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को धोखेबाज बताते हुए कहा कि दोनों नेताओं सिर्फ लोगों को धोखा ही दिया है। उन्होने कहा कि दोनो नेताओं ने यहां की जनता को अपने स्वार्थो के लिए अनदेखा किया।
उन्होने पर्यटन को तरजीह देने और रेल, हवाई व सड़क मार्ग के प्रबंधों को ओर विकसित करने की भी बात कही। उन्होने कहा कि राज्य में अकाली-भाजपा सरकार तीसरी बार अपनी जीत को सुनिश्चित करके इतिहास रचेगी। इस मौके पर डा. सुशील देवगन तथा ओएसडी अजैपाल सिंह ढिलों भी मौजूद थे।
स ठाकुर राहुल
वार्ता
There is no row at position 0.
image