Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:25 Hrs(IST)
image
मुम्बई


प्रादेशिक सेना में भर्ती छह मार्च से जालंधर में

जालंधर. 20 फरवरी (वार्ता) 112 पैदल वाहिनी (प्रादेशिक सेना) डोगरा द्वारा 06 मार्च से 15 मार्च तक जालंधर कैंट के डोगरा ग्राउन्ड में भर्ती रैली की जायेगी। इसमें सैनिक जनरल ड्यूटी और ट्रेडमैंन की भर्ती के लिए पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, जम्मू-कश्मीर और चण्डीगढ़ के स्थायी निवासी हिस्सा ले सकते हैं।
सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब और चण्डीगढ़ के उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग 06 मार्च, हरियाणा और दिल्ली के उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग 07 मार्च और हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग 08 मार्च को होगी। भर्ती होने वाले उम्मीदवार की आयु 18 से 42 वर्ष, वजन कम से कम 50 किलोग्राम, छाती कम से कम 77 से 82 सेंटीमीटर और कद कम से कम 160 सेंटीमीटर होना अनिवार्य है।
जनरल ड्यूटी सैनिक के उम्मीदवार के लिए दसवीं में कम से कम 45 प्रतिशत अंक तथा प्रत्येक विषय में न्यूनतम 33 प्रतिशत अंक होने अनिवार्य है। जिन उम्मीदवारों की योग्यता बाहरवीं या उससे अधिक है उनके लिए दसवीं कक्षा में पास भी मान्य होगा। ट्रेडमैंन के लिए दसवीं कक्षा साधारण पास होना चाहिए व उम्मीदवार अपने काम में माहिर होना चाहिए।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
There is no row at position 0.
image