Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:14 Hrs(IST)
image
मुम्बई


अकाली दल,भाजपा और इनेलो कर रहे माहौल खराब: वेरका

अमृतसर 20 फरवरी (वार्ता) पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उप प्रधान डॉ राजकुमार वेरका ने सतलुज यमुना लिंक नहर (एसवाईएल) के मुद्दे पर तीखा प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि अकाली दल, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) तीनों मिलकर पंजाब के माहौल को ख़राब करने की कोशिश कर रहे हैं।
डॉ वेरका ने उक्त तीनों पार्टियों को ए बी सी टीम बताते हुए कहा कि जब भी पंजाब में अकाली-भाजपा सरकार सत्ता से उतरने वाली होती है तो उनकी पूरी कोशिश होती है कि राज्य का माहौल ख़राब किया जाये। पंजाब में एसवाईएल आंदोलन इनेलो और अकाली दल का साँझा कार्यक्रम है। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सीट की खातिर ये समझौता किया था जो तब साफ़ हो गया जब केंद्र सरकार के एडवोकेट जनरल ने एसवाईएल मुद्दे को लेकर पंजाब के खिलाफ हलफनामा सुप्रीम कोर्ट में फाइल किया था। उन्होने इस प्रकरण को राजनीतिक सौदेबाजी भी बताया है।
उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों को इस मामले को लेकर सचेत रहना चाहिए और उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पंजाब में लोगो के साथ है और वो अकाली भाजपा और इनेलो की साजिश को कभी भी कामयाब नहीं होने देंगे। उन्होंने केंद्रीय एजेंसियों से भी अपील की कि इन पार्टियों के चाल चलन पर ध्यान रखें। अगर पंजाब का माहौल ख़राब हुआ तो इसकी जिम्मेदार अकाली-भाजपा सरकार होगी।
सं.ठाकुर.संजय
वार्ता
There is no row at position 0.
image