Friday, Apr 26 2024 | Time 03:37 Hrs(IST)
image
मुम्बई


धोखाधड़ी के आरोप में कम्पनी के निदेशक सहित तीन लोग गिरफ्तार

चंडीगढ़. 20 फरवरी (वार्ता) हरियाणा की गुरुग्राम पुलिस ने लोगों के साथ धोखाधड़ी करने के आरोप में प्रॉफिट नैटवर्क कम्पनी के निदेशकसहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने कम्पनी के तीन बैंक खातों को भी फ्रीज किया जिसमें लगभग 90 लाख रुपये की राशि है। गिरफ्तार किये गये लोगों में कम्पनी के निदेशक राजकुमार शर्मा. दौलत सिंह, भरतकुमार और अजय के रूप में की गई है।
पुलिस ने यह कार्रवाई रेवाड़ी के धनाना गांव निवासी विजय सिंह और सोनीपत के अमित कुमार की 13 फरवरी को कम्पनी के खिलाफ दायर शिकायत के आधार पर की है। शिकायत में कहा गया है कि उन्होंने 23 जनवरी को कम्पनी की एक योजना में लगभग ढाई लाख रुपये लगाये थे। इसके एवज में उन्हें प्रतिदिन कुछ क्लिक मिलते थे जिनके बदले
उन्हें प्रति क्लिक पांच रुपये मिलते थे जो कि उनके खाते में ट्रांसफर कर दिये जाते थे।
लेकिन सात फरवरी 2017 के बाद से उनके खाते में पैसे आने बंद हो गये। जब उन्होंने कम्पनी के पंजीकृत पते पर जाकर पता किया तो देखा कि वहां ताला लगा हुआ है और कम्पनी ने हजारों लोगों को चूना लगा लगाकर भाग गई है।
पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार लोगों ने पूछताछ में कबूल किया है कि इन्होंने जुलाई 2016 में कम्पनी शुरू की थी और अब तक लगभग 4800 लोगों को इसका सदस्य बनाया गया है जिनसे करीब आठ करोड़ रुपये कम्पनी के खाते में आये हैं।
रमेश, उप्रेती
वार्ता
There is no row at position 0.
image