Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:34 Hrs(IST)
image
मुम्बई


किसानों का ऋण माफ होना चाहिए: पाटिल

कोल्हापुर (महाराष्ट्र), 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) संयुक्तरूप से किसानों का पूरा ऋण माफ करने के लिए “संघर्ष यात्रा” शुरू कर रही है।
विधान सभा में विपक्षी नेता राधाकृष्ण विखे-पाटिल ने आज कहा कि जब तक किसानों का पूरा ऋण माफ नहीं हो जाता तब तक विपक्ष शांत नहीं बैठेगा।
किसानों का पूरा ऋण माफ करने के मामले में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ सात विपक्षी पार्टियों ने आपस में हाथ मिलाया है।
यहां कांग्रेस-राकांपा के संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में श्री विखे-पाटिल ने दाल खरीदी पुन: शुरू करने की मांग की जिसे नैफेड ने बंद कर दी है।
उन्होंने आश्चर्य व्यक्त किया कि शेतकरी संगठन के नेता राजू शेट्टी और राज्य कृषि मंत्री सदाभाऊ खोट कहां हैं।
शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और शेट्टी किसानों के नीति आंदाेलन और उनके मांग के संबंध में “बड़े मियां और छोटे मियां) की तरह है।
उन्होंने राज्य के सभी ग्राम पंचायतों से आग्रह किया है कि एक मई को महाराष्ट्र दिवस के दिन प्रस्ताव पास करें कि किसानों 7/12 दस्तावेज में कोई ऋण नहीं होना चाहिए और कृषि उत्पाद का उचित मूल्य मिलना चाहिए। इस प्रस्ताव को सरकार के पास भेज दें।
उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों को उत्तर प्रदेश सरकार की तरह किसानों का ऋण माफ करना मंजूर नहीं है। जब विपक्षी दलों को उत्तर प्रदेश मंडल पसंद नहीं है तो श्री देवेन्द्र क्यों उत्तर प्रदेश माॅडल की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार उत्तर प्रदेश माॅडल का अध्ययन करने की बात कह कर समय को बर्बाद करने चाहते हैं।
त्रिपाठी, उप्रेती
वार्ता
There is no row at position 0.
image