Thursday, Apr 18 2024 | Time 14:25 Hrs(IST)
image
मुम्बई


मृदुला सिन्हा ने वचनों में बांधा छात्रों को

पणजी, 25 अप्रैल(वार्ता) गोवा की राज्यपाल डॉ मृदुला सिन्हा ने आज छात्रों को डिग्रियां प्रदान करने के साथ-साथ चार वचनों में भी बांधा जिससे वे सभ्य और श्रेष्ठ समाज के निर्माण में योगदान दे सकें।
डॉ सिन्हा ने यहां गोवा विश्वविद्यालय के 29 वें दीक्षांत समारोह में छात्रों को डिग्रियां प्रदान की और उनसे सभ्य और श्रेष्ठ समाज के निर्माण में योगदान करने को कहा। उन्होंने छात्रों से कहा कि उनका व्यक्तित्व भारत को उच्च शिखर पर ले जाने के लिये समर्पित होना चाहिये और इसके लिये वह उन्हें शुभकामनाएं और आशीष दे रही हैं।
गोवा विश्वविद्यालय की कुलाधिपति ने छात्रों से कहा कि अब वे विश्वविद्यालय के परिसर से निकलकर समाज की विभिन्न धाराओं में शामिल होने जा रहें हैं जहां उनके ज्ञान और व्यवहार की सही परीक्षा होगी।
उन्होंने छात्रों से उन्हें चार वचन देने को कहा। पहला अपने माता-पिता को कभी वृद्धाश्रम नहीं जाने देंगे। दूसरा विवाह अनिवार्य नहीं,अावश्यक है। आप विवाह करने के बाद इसे तोड़ेंगे नहीं। तीसरा आपकी नजर के सामने जहां कहीं भी किसी युवती और औरत के साथ अत्याचार हो रहा है वहां जान पर खेलकर उसे बचायेंगे और चौथा कहीं भी न गंदगी फैलायेंगे और न ही किसी को गंदगी करने देंगे।
सभी छात्रों ने हाथ उठाकर उन्हें इन वचनों का पालन करने का आश्वासन दिया और डॉ. सिन्हा ने सभी छात्रों को शुभकामनाएं तथा आर्शीवाद दिया।
संजीव राहुल, यामिनी
वार्ता
There is no row at position 0.
image