Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:57 Hrs(IST)
image
मुम्बई


लावारिस बैग मिलने के बाद चलाया गया तलाशी अभियान समाप्त

पठानकोट, 29 मई (वार्ता) पंजाब के संवेदनशील एवं एशिया की सबसे बड़ी छावनी मॉमून कैंट एरिया में कल शाम लावारिस बैग मिलने से मचे हडकंप के बाद चलाया गया तलाशी अभियान आज समाप्त हो गया।
बैग मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया था। सेना तथा पुलिस के संयुक्त तलाशी अभियान के दौरान आसपास के इलाके को खंगाला गया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विवेक शील सोनी ने आज यहां कहा कि तलाशी अभियान में कुछ भी प्राप्त नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि बेशक तलाशी अभियान खत्म हो गया हो लेकिन पुलिस तथा सुरक्षा एजेंसियां इलाके में सतर्कता बरत रही हैं तथा पैनी नजर रखे हुये है।
उनके अनुसार कल रात नौ बजे के बीच सैन्य स्टेशन के मुख्य गेट से करीब दो किलोमीटर के फासले पर लावारिस बैग मिला जिसमें सेना की वर्दी मिली। पुलिस और सैन्य कर्मी रात भर आसपास के गांव सहित रिहाइशी इलाके की तलाशी लेती रही।
पुलिस महानिरीक्षक (बार्डर रेंज) नौनिहाल सिंह भी मौके पर पहुंचे और अपनी निगरानी में तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान अपराह्न दो बजे खत्म कर दिया गया। उन्होंने कहा “हम किसी भी घटना को हलके में नहीं ले सकते।”
ज्ञातव्य है कि संवेदनशील पठानकोट इलाके में करीब दर्जन भर खुफिया एजेंसियां कार्यरत है। पठानकोट की सीमा हिमाचल तथा तनावग्रस्त जम्मू-कश्मीर से लगती है और पाकिस्तान भी इससे ज्यादा दूर नहीं है। पठानकोट एयरबेस पर दो साल पहले हुये आतंकी हमले से सबक लेते हुये सुरक्षा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती।
सं शर्मा, उप्रेती
वार्ता
There is no row at position 0.
image