Friday, Apr 19 2024 | Time 18:26 Hrs(IST)
image
मुम्बई


अमरिंदर सरकार के खिलाफ आंदोलन छेड़े आप : केजरीवाल

अमृतसर, 29 मई (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब इकाई को वादों से मुकरने वाली अमरिंदर सरकार के खिलाफ आंदोलन छेड़ने को कहा है।
श्री केजरीवाल ने आज यहां पार्टी नेताओं तथा कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुये कहा कि कांग्रेस सरकार ने चुनाव के सयम जो लोगों से वादे किये थे उनसे अब मुकर रही है। कैप्टन सिंह चुनाव से पहले किसानों के कर्जे माफी तथा हर परिवार के एक सदस्य को नौकरी की बात करते थे और सत्ता में आते ही वादों से पलट रहे हैं।
श्री केजरीवाल ने कहा कि इसी तरह सरकार पेंशन देने का वादा भूल गयी है। उन्होंने अपने विधायकों तथा कार्यकर्ताओं से कहा कि वे सरकार से इसका जवाब मांगें और सरकार के खिलाफ आंदोलन चलाने की तैयारी करें ताकि वादाखिलाफी करने वाली सरकार को सबक सिखाया जा सके।
विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार अपने कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब चुनाव के नतीजे पार्टी तथा लोगों की उम्मीद के मुताबिक नहीं आये । भगवान की बदौलत ही हमें विपक्ष की भूमिका निभाने का मौका मिला है जिसे पूरी ईमानदारी और मजबूती से निभाना है तथा लोगों की आवाज को दबने नहीं देना।
उन्होंने कहा कि आज गुरु अर्जुन देव का शहीदी दिवस है और उन्होंने कुर्बानी अपनी कौम के लिये नहीं पूरी इंसानियत की खातिर दी थी जिनके आगे नतमस्तक होने वह यहां आये हैं।
श्री केजरीवाल आज सुबह दिल्ली से यहां पहुंचकर सीधे हरमंदिर साहिब माथा टेकने गये।
शर्मा आजाद
वार्ता
There is no row at position 0.
image