Friday, Apr 19 2024 | Time 15:16 Hrs(IST)
image
मुम्बई


राणा गुरजीत सिंह के खिलाफ न्यायिक जांच के आदेश

चंडीगढ़, 29 मई (वार्ता) पंजाब के बिजली मंत्री राणा गुरजीत सिंह के खिलाफ रेत खनन मामले में लगे आरोपों की न्यायिक जांच के आदेश दिये गये हैं ।
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने श्री सिंह के मामले पर विपक्ष के आरोपों से बचने के लिये मामले की जांच के लिये एक सदस्यीय न्यायिक आयोग गठित करने के आदेश दिये हैं। जांच न्यायमूर्ति (अवकाश प्राप्त) जे एस नारंग करेंगे तथा एक माह के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे।
इसबीच राणा गुरजीत सिंह ने मामले की स्वतंत्र एवं निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिये मंत्री पद से इस्तीफे की पेशकश की है और मुख्यमंत्री ने उनसे अपने पद पर बने रहने को कहा है।
श्री सिंह ने जांच आयोग के गठन का स्वागत करते हुये कहा कि उन्हें न्यायिक जांच में पूर्ण विश्वास है और वह यकीनन इस जांच में निर्दोष साबित होगें।
ज्ञातव्य है कि बिजली मंत्री की कंपनी के मुलाजिमों को खनन बोली में ठेके मिलने को लेकर मचे बवाल ने सरकार की कार्यशैली और उसकी भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम पर प्रश्नचिह्न लगा दिया। पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने तो कल श्री सिंह के इस्तीफे की मांग कर दी तथा मुख्य विपक्षी दल आम आदमी पार्टी ने मंत्री के इस्तीफे की मांग के साथ
कड़ी कार्रवाई करते हुये मामले की विजीलेंस से जांच कराने की मांग की थी ।
शर्मा, उप्रेती
वार्ता
There is no row at position 0.
image