Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:00 Hrs(IST)
image
मुम्बई


उदयनराजे भोसले जबरन वसूली मामले में गिरफ्तार

सतारा. महाराष्ट्र. 25 जुलाई (वार्ता) छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज उदयनराजे भोसले को जबरन वसूली मामले में आज सतारा शहर पुलिस स्टेशन से उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस निरीक्षक नारायण सारंगकर आज सुबह श्री भोसले मिले और उन्हें पुलिस स्टेशन में आने के लिए कहा। श्री भोसले आज सुबह दस बजे पुलिस स्टेशन पहुंच गये जहां पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।
हालांकि उन्होंने सतारा की अदालत से दो माह पूर्व अग्रिम जमानत लेने से मना कर दिया था। उन्होंने बम्बई उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की थी लेकिन निचली अदालत के खिलाफ उनकी अपील को खारिज कर दिया गया।
इस मामले में पहले से ही नौ लोग गिरफ्तार हैं। सतारा पुलिस ने भोसले और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। लोनांद उद्योग क्षेत्र में सोना अलॉयज के मालिक राजकुमार जैन ने शिकायत की थी कि श्री भोसले के लोग सुरक्षा देने के नाम पर रुपयों की मांग की थी।
इस मामले में 22 मार्च को शिकायत दर्ज की गयी थी । सूत्रों के अनुसार कंपनी ईंट बनाने का काम करती है और कंपनी के कर्मचारी वेतन बढाने की मांग कर रहे थे। कंपनी के कर्मचारियों के संगठन के नेता उदयनराजे हैं। उन्हें आज सुबह स्वास्थ्य जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया।
श्री राजे की गिरफ्तारी के बाद शहर के लोगों ने उनके गिरफ्तारी के विरोध में शहर की दुकानें बंद कर दी। श्री राज दो दशक पहले राजनीति में शामिल हुए हैं और तब से ही वह विवाद मे है। हत्या के एक मामले में भी उन्हें अदालत का सामना करना पड़ा लेकिन उस मामले में उन्हें बरी कर दिया गया।
श्री उदयनराजे शिव सेना और भारतीय जनता पार्टी की महाराष्ट्र सरकार में राज्सव मंत्री थे और बाद में शिव सेना से अलग हो कर कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गये थे। शिवप्रतिष्ठान के प्रबंधन कमेटी के प्रमुख संभाजी भिडे, गुरूजी, राकांपा विधायक जितेंद्र अव्हाड,कांग्रेस के सांसद राजीव साट ने भोसले को समर्थन दिया है।
त्रिपाठी.संजय
वार्ता
There is no row at position 0.
image