Friday, Mar 29 2024 | Time 03:38 Hrs(IST)
image
मुम्बई


मुफ्त शिक्षा से मुकर छात्राओं से धोखा किया : अकाली

चंडीगढ. 25 जुलाई (वार्ता) शिराेमणि अकाली दल ने आज आरोप लगाया कि बोगस कर्ज माफी योजना लाकर किसानों को ठगने वाली कांग्रेस सरकार ने छात्राओं के लिए नि:शुल्क शिक्षा योजना पर अमल न कर उनसे भी धोखा किया है।
पूर्व मंत्री और पार्टी प्रवक्ता महेश इंदर सिंह ग्रेवाल ने यहां जारी एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले माह विधानसभा में कन्याओं को नि:शुल्क शिक्षा की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि किसानों की कर्ज माफी की तरह ही सभी सरकारी संस्थानों में लड़कियों को प्राईमरी से पीएचडी स्तर की शिक्षा नि:शुल्क देने की घोषणा पर अमल करने में विफल रही है।
श्री ग्रेवाल ने कहा कि 19 जून को विधानसभा में मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद लड़कियां और अभिभावक निश्चिंत हो गए यह सोचकर कि उन्हें फीस नहीं भरनी होगी लेकिन उनको झटका लगा जब प्रवेश प्रक्रिया शुरू हुई तथा स्कूल एवं कॉलेज अधिकारियों ने उन्हें बताया कि ऐसी कोई अधिसूचना नहीं मिली है। ऐसा ही किसानों के साथ हुआ था जब वह बैंक गए थे यह सोचकर कि उनके कर्जे माफ हो चुके हैं।
पूर्व मंत्री ने नि:शुल्क शिक्षा के बारे में तुरंत अधिसूचना जारी करने की मांग करते हुए कहा कि सरकार को स्कूल एवं कॉलेजों को लड़कियों से ली फीस वापस लौटाने का आदेश देना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसी के साथ प्रवेश की अंतिम तिथि उनके लिए बढानी चाहिए जो केवल फीस के कारण प्रवेश नहीं ले पाईं।
श्री ग्रेवाल ने छात्राओं में नि:शुल्क पुस्तकों के वितरण की भी मांग की और कहा कि अन्यथा छात्राओं को पुस्तकें खरीदनी पड़ेंगी क्योंकि नया शैक्षणिक सत्र कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है।
महेश.संजय
वार्ता
There is no row at position 0.
image