Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:40 Hrs(IST)
image
मुम्बई


विधायक संधवा बने किसान संघर्ष समिति के संयोजक

चंडीगढ़, 25 जुलाई (वार्ता) पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) ने आज किसानों और खेत मजदूरों के हक में सड़क
से लेकर सदन तक संघर्ष के लिए राज्य स्तरीय किसान संघर्ष समिति गठित करने की घोषणा की, जिसका संयोजक विधायक कुलतार सिंह संधवा को बनाया गया है।
श्री संधवा ने बताया कि समिति का उद्देश्य किसान और कृषि पर निर्भर सभी वर्गों के हक में पंजाब की कांग्रेस और
केंद्र की भाजपा सरकार पर किसानों के साथ किये गये वादों को तुरंत पूरा करवाने के लिये दबाव बनाना है।
समिति में आप नेता अहबाव सिंह ग्रेवाल को जनरल सेक्रेटरी और विधायक जय कृष्ण सिंह रोड़ी, प्रोग्रेसिव किसान नेता दलजीत सिंह सदरपुरा, कंवलप्रीत सिंह काकी और गुरविंदर सिंह शामपुरा को सदस्य नियुक्त किया गया है। संधवा
ने बताया कि संघर्ष कमेटी आगामी 15 अगस्त को पंजाब भर में किसानों और खेतिहरों के पंजीकरण को कार्य आरंभ करेगी जबकि आगामी दो सितंबर से लेकर छह सितंबर तक आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कार्यक्रम के अनुसार पंजाब के सभी जिला मुख्यालयों पर किसानों की मांगों और कैप्टन सरकार द्वारा किसानों के साथ किये गये वादों को पूरा करवाने के लिये पद यात्राएं करेगी।
उन्होंने बताया कि कैप्टन ने किसानों का मनोबल पस्त कर दिया है,अमृतसर जिले में एक किसान द्वारा कैप्टन अमरिंदर सिंह का नाम लेकर की गई आत्म-हत्या इसकी ताजा मिसाल है। उन्होंने कहा कि आप कैप्टन पर लिखित चुनावी वादों से मुकरने के आरोप में कानूनी कार्रवाई करवाने पर भी विचार करेगी। संधवा ने मोदी सरकार पर स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू करने से अपने वादे से भागने का आरोप लगाते हुए कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के तहत किसानों पर करोड़ों रुपये अतिरिक्त वित्तीय बोझ डाल दिया गया है।
महेश.श्रवण
वार्ता
There is no row at position 0.
image