Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:35 Hrs(IST)
image
मुम्बई


‘बाहरी’ होने का आरोप अप्रासंगिक: जाखड़

पठानकोट, 24 सितंबर (वार्ता) पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी सुनील जाखड़ ने आज कहा कि उन पर ‘बाहरी’ होने का आरोप अप्रासंगिक है।
श्री जाखड़ ने यहां सुजानपुर और भोआ में कार्यकर्ताओं की बैठकों को संबोधित करते हुए कहा कि विनोद खन्ना जिनके निधन के कारण उपचुनाव हो रहा है भी ‘बाहरी’ थे और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी अमृतसर लोकसभा सीट पर बाहरी ही थे जब उन्होंने अरुण जेटली को हराया था। उन्होंने कहा असल मुद्दे किसानों के हित, विकास और अवैध खनन आदि हैं।
आम आदमी पार्टी (आप) की तरफ से किसी भी चुनौती को सिरे से खारिज करते हुए पंजाब कांग्रेस के ने राज्य की शिरोमणि अकाली दल-भारतीय जनता पार्टी की गठबंधन वाली पिछली सरकार के दस वर्ष के कार्यकाल की आलोचना की। उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की नोटबंदी, वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) जैसी नीतियों, पेट्रोल-डीजल की कीमतों सहित बढ़ती महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की नीतियां जनता विरोधी हैं और कांग्रेस के राष्ट्र निर्माण की दिशा में किये कार्यों के खिलाफ हैं।
उन्होंने दावा किया कि उनके मुख्य चुनावी मुद्दों में प्रदेश में कांग्रेस सरकार के समाज हित में किये कार्य, जिनमें किसानों की कर्ज माफी शामिल है, होंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछली सरकार ने किसानों को एक पैसा नहीं दिया लेकिन कैप्टन अमिरंदर ने कर्ज माफी के अलावा भी कई कदम उठाए हैं और राज्य की कृषि व्यवस्था को मजबूत करने की कोशिश की है।
उन्होंने वादा किया कि चुने जाने पर वह समाज के सभी वर्गों के विकास के मुद्दे उठाएंगे। उन्होंने कहा कि वह मुक्तेश्वर धाम मंदिर के पास बांध निर्माण के मुद्दे को भी सुलझाने के लिए पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू से बात करेंगे।
उन्होंने आरोप लगाया कि अवैध खनन के मामले में अकाली शासन में साढ़े चार सौ करोड़ रुपये जत्थेदारों की जेब में जा रहे थे जो अब सरकारी खजाने में आ रहे हैं। उन्होंने पिछली सरकार के कार्यकाल में 31 हजार करोड़ रुपये के खाद्यान घोटाले का भी जिक्र किया और कहा कि वह चुने गये तो वह इस मुद्दे को लोकसभा में आक्रामक ढंग से उठायेंगे और कोशिश करेंगे कि एक- एक पाई सरकारी खजाने में वापस आये तथा किसानों के हित में खर्च की जाए।
उन्होंने सुखबीर सिंह बादल पर गरीबों की शक्कर और पेंशन गबन करने का आरोप लगाया।
श्री जाखड़ ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्वर्ण सलारिया पर निशाना साधते हुए कहा कि वह अपना चिकित्सा कॉलेज ठीक से नहीं संभाल पाए, लोकसभा क्षेत्र के लिए क्या कर पाएंगे। उन्होंने भाजपा के पंजाब प्रदेशाध्यक्ष विजय सांपला पर भाजपा के शासन में देश में विकास के झूठे दावे करने का आरोप लगाया।
महेश, संतोष
वार्ता
There is no row at position 0.
image