Friday, Mar 29 2024 | Time 00:10 Hrs(IST)
image
मुम्बई


छात्रा दुष्कर्म मामले में आयोग की टीम ने स्टॉफ का पक्ष जाना

सोनीपत, 24, सितंबर (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत के गांव खंदराई स्थित ओम पब्लिक स्कूल की एक छात्रा ने राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों पर कार्रवाई की मांग के बाद हरियाणा राज्य बाल संरक्षण आयोग की टीम ने आज स्कूल पहुंचकर स्टॉफ से बातचीत की। टीम सोमवार को छात्रों से बातचीत कर इस बारे में सुराग लगाने का प्रयास करेगी।
छात्रा द्वारा राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री को शिकायत करने के मामले को लेकर राज्य सरकार बेहद गंभीर है। रविवार होने के बावजूद सरकार के निर्देश पर राज्य बाल संरक्षण आयोग की सदस्या सुनीता देवी की अगुवाई में एक टीम स्कूल पहुंची। टीम के सदस्यों ने स्कूल के नौवीं से बारहवीं कक्षा तक के सभी अध्यापकों से अलग-अलग बात करके जानने का प्रयास किया है कि क्या उनके संज्ञान में कभी ऐसा मामला आया।
आयोग की टीम द्वारा नौंवीं से बारहवीं कक्षा तक के सभी छात्रों से अलग-अलग बात करके इस मामले में सुराग निकालने का प्रयास किया जाएगा। छात्रों से पूछताछ का कार्य सोमवार से शुरू किया जाएगा।
वहीं मामले की जांच कर रही थाना शहर पुलिस एवं विशेष जांच टीम (एसआईटी) स्कूल का पूरा रिकार्ड खंगालने में लगी हुई है। दोनों टीमों ने संयुक्त रूप से कार्रवाई शुरू कर दी है। शहर के होटलों का रिकार्ड एवं सीसीटीवी फुटेज का रिकार्ड भी तलब किया है। छात्रा द्वारा भेजे गए गुमनाम पत्र में आरोपियों द्वारा उसे होटल में ले जाने की बात कही गई है। इसके अलावा पुलिस का आईटी विभाग भी छात्रा द्वारा की गई शिकायती ई-मेल के बारे में गहराई से छानबीन कर रहा है गोहाना की उपमंडल अधिकारी (ना.) सुभीता ढाका ने भी स्कूल पहुंचकर स्कूल की निदेशक निर्मला लाठर एवं प्राचार्य मंजीत खासा से विभिन्न पहलूओं पर बातचीत की तथा इस मामले में जांच के दौरान पुलिस का सहयोग करने का कहा।
इस दौरान स्कूल के प्राचार्य खासा ने स्कूल में ऐसी किसी भी घटना से इंकार करते हुए कहा कि इस बारे में किसी भी प्रभारी ने उन्हें कोई जानकारी नहीं दी है। पत्र में लगाए आरोपी पूरी तरह निराधार हैं। स्कूल की हर बस में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। कक्षाओं में भी करीब 100 कैमरे लगाए गए हैं। इसके अलावा सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं। उन्होंने बताया कि यह स्कूल को बदनाम करने की साजिश हो सकती है।
सं. उप्रेती
वार्ता
There is no row at position 0.
image