Friday, Apr 19 2024 | Time 12:02 Hrs(IST)
image
खेल


2760 पुश अप कर देवरिया के जिमनास्ट ने ठोका वर्ल्ड रिकार्ड का दावा

2760 पुश अप कर देवरिया के जिमनास्ट ने ठोका वर्ल्ड रिकार्ड का दावा

लखनऊ, 08 अक्टूबर (वार्ता) ‘खुदी को कर बुलंद इतना के हर तकदीर से पहले खुदा बंदे से खुद पूछे बता तेरी रजा क्या है’। मशहूर शायर इकबाल की लिखी इन पंक्तियाें को देवरिया के अश्वनी सिंह ने कड़ी मेहनत और मजबूत इरादों से यर्थाथ में तब्दील कर दिया। लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में रविवार को तीन जजों, सैकड़ों दर्शकों और मीडिया कर्मियों की मौजूदगी में अश्वनी ने एक घंटे में 2760 पुश अप कर एक नया विश्व कीर्तिमान स्थापित किया। इससे पहले यह रिकार्ड आस्ट्रेलिया के जाने माने जिमनास्ट कार्लटन विलियम्स के नाम था। कार्लटन ने इसी साल मई में 2682 पुश अप कर गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में अपना नाम दर्ज कराया था। गिनीज बुक से अधिकृत खेल जगत की जानी मानी हस्तियों की मौजूदगी में अश्वनी द्वारा किये गये इस कारनामे की वीडियो रिकार्डिंग गिनीज बुक को भेजी जा रही है जिसकी प्रामणिकता सिद्ध होने के बाद गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में उनका नाम दर्ज हो जायेगा। अश्वनी के इस प्रदर्शन के गवाह बनने के लिये जज के तौर पर बिजली विभाग के क्रीडा अधिकारी विक्रम सिंह, एनएसजी कमांडो के प्रशिक्षक अनिल विश्वास और पर्सनल ट्रेनिंग के प्रमाणित क्रीडा अधिकारी अधिकृत किये गये थे। देवरिया के भाटपरानी क्षेत्र के निसानी पकोली मोहल्ले के एक निम्न मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाले अश्वनी की साहसिक कारनामो के प्रति उनकी दीवानगी नयी नहीं है। इससे पहले साइकिल से वह लेह से कन्याकुमारी तक 4197 किलोमीटर का सफर 14 दिन 15 घंटे और 37 मिनट में तय कर लिम्का बुक आफ नेशनल अवार्ड में अपना नाम दर्ज करा चुके हैं। प्रदीप राज जारी वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image