Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:59 Hrs(IST)
image
खेल


रैली आॅफ अरुणाचल के पहले दिन गिल की हार

रैली आॅफ अरुणाचल के पहले दिन गिल की हार

ईटानगर, 03 नवंबर (वार्ता) तीन बार के एशिया पैसेफिक रैली चैम्पियनशिप (एपीआरसी) के चैम्पियन गौरव गिल को टायर पंक्चर होने के कारण एमआरएफ एफएमएससीआई आईएनआरसी राउंड-3 रैली आॅफ अरुणाचल के पहले दिन शनिवार को हार का सामना करना पड़ा, इसके बावजूद वह शीर्ष पर कायम हैं।

टायर पंक्चर होने के कारण गिल को सीजन की दूसरी हार मिली है। टीम महेंद्रा एडवेंचर के गिल ने हालांकि अपने सहचालक मूसा शेरीफ के साथ मिलकर बाकी के तीन स्टेज में जीत हासिल करते हुए खुद को इस चैम्पियनशिप में आगे रखा है। गिल ने 110 किलोमीटर प्रति घंटे की औसत रफ्तार से गाड़ी चलाई और शुरुआती दौर में उनकी टॉप स्पीड 115.55 किलोमीटर प्रति घंटे रही।

दूसरे स्टेज में गिल धीमे रहे। इस दौरान उनकी औसत रफ्तार 99.92 किलोमीटर प्रति घंटे रही। इस रफ्तार के बावजूद वह इस स्ट्रेच पर दूसरे स्थान पर काबिज रहे। गिल के साथी और महेंद्रा एडवेंचर टीम के दूसरे चालक अमित्राजीत घोष ने अपने सहचालक अश्विन नाइक के साथ मिलकर गिल को हराया और पहले दिन के विजेता बने। इन दोनों ने स्टेज 2 में जीत हासिल की। घोष को हालांकि स्टेज-1 में खराब प्रदर्शन किया। पावर इश्यू के कारण वह इस स्टेज में नौवें स्थान पर रहे। कुल मिलाकर घोष और नाइकल दिन की समाप्ति तक तीसरे स्थान पर रहे।

स्नैप रेसिंग टीम के फाल्गुना उर्स ने अपने सहचालक श्रीकांत के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। एक स्टेज में ये दूसरे और बाकी के दो स्टेज में ये तीसरे स्थान पर रहे। चौथे और पांचवें स्टेज में हालांकि इनका प्रदर्शन खराब रहा।

उर्स और श्रीकांत ने हालांकि अच्छी राइडिंग करते हुए आईएनआरसी-2 कटेगरी में पहला स्थान हासिल किया। राहुल कांतराज अपने सहचालक विवेक भट्ट और कर्णा कादूर अपने सहचालक पीवीएस मूर्ति के साथ क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

आईएनआरसी-3 कटेगरी में टीम चैम्पियंस के सुहेम कबीर ने अपने सहचालक जीवाराथिनम के साथ पहला स्थान हासिल किया जबकि टीम चैम्पियंस के ही डीन मास्कारेनहास और शुप्था पदीव दूसरे स्थान पर रहे। फाल्कन मोटर स्पोर्ट्स के अरूर विक्रम राव और उनके सहचालक सौमाया ने इस कटेगरी में तीसरा स्थान हासिल किया है।

राज

वार्ता

image