Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मदुरै में खुलेगा एम्स, माेदी आधारशिला रखेंगे: नड्डा

चेन्नई 12 अक्टूबर (वार्ता) केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जे पी नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि मदुरै में 1200 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की स्थापना की सभी आैपचारिकताएं कर ली गयी हैं।
श्री नड्डा ने यहां हवाई अड्डे पर पुड्डुचेरी में जेआईपीएमईआर के दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए जाते हुए संवाददाताओं को बताया कि तमिलनाडु के लोग एम्स के बारे में जानने के लिए बहुत उत्सुक हैं।
उन्होंने कहा, “ मैं स्पष्ट करना चाहता हूँ कि शीघ्र ही मदुरै में एम्स बनकर तैयार होगा। उन्होंने कहा मंत्रिमंडल ने इसे पारित कर दिया है और सभी आैपचारिकताएं पूरी हो गयी हैं।”
श्री नड्डा ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मदुरै में एम्स की आधारशिला रखने के लिए बहुत जल्द आने वाले हैं। उन्होंने कहा, “ दो दिन पहले मुझे तमिननाडु के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. सी. विजयभाष्कर और साथ ही राज्य के स्वास्थ्य सचिव
से मुलाकात का अवसर मिला और प्रदेश अध्यक्ष टी. सौंदराजन से आज मुझसे मिले।”
उन्होंने कहा कि मदुरै, तंजावुर और तिरुनेलवेली प्रत्येक में 150 करोड़ रुपये की लागत से तीन सुपर स्पेशलियटी ब्लॉक बनाए गए थे। इन परिसरों को निर्माण कार्य पूरा हो गया है और जल्द ही इनका उद्घाटन किया जायेगा।
उन्होंने कहा, “ हम प्रधानमंत्री से आग्रह करेंगे कि वह इनका भी उद्घाटन करें।”
श्री नड्डा ने कहा कि जहां तक केन्द्र सरकार का सवाल है, उसने राज्य सरकार के साथ सभी स्वास्थ्य परियोजनाओं को
मंजूरी दे दी है। उन्होंने कहा, “ हम बहुत तेजी के साथ काम कर रहे हैं ताकि तमिलनाडु के लोगों को इसका लाभ मिल सके।”
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
image